×

नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, बिना शुल्क दिए यहां कर सकते हैं नौकरी के लिए आवेदन

सबसे अच्छी बात ये है कि इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में कोई भी भुगतान नहीं करना होगा। सामान्य वर्ग हो या कोई भी अन्य वर्ग। बिना शुल्क दिए आवेदन कर सकते हैं।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 9:24 AM GMT
नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, बिना शुल्क दिए यहां कर सकते हैं नौकरी के लिए आवेदन
X
आपको बता दें कि 35 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती (Kolkata Police Recruitment 2020) के तहत चयनित उम्मीदवारों को 18,000-50,000 रुपये हर महीने तनख्वाह मिलेगी।

नई दिल्ली: पढ़ाई पूरी होने के बाद अगर आप अच्छी सैलरी के साथ सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

दरअसल कोलकाता पुलिस ने मेडिकल ऑफिसर, टेक्नीशियन, नर्स, फार्मासिस्ट समेत कई अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 4 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है कि इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी चाहिए।

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 04 नवंबर, 2020 रखी गई है। इन पदों के लिए कुल 35 वैकेंसी निकाली गई है। इसके लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी, बल्कि इंटरव्यू से नौकरी मिलेगी।

Doctor डॉक्टर की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: बसपा विधायकों की बगावत पर पर बोली मायावती, सपा से गठबंधन हमारी भूल थी

यहां देखें कौन-कौन से पदों के लिए निकाली गई है कितनी वैकेंसीज

फार्मासिस्ट- Pharmacist-02

एक्स-रे टेक्नीशियन-X-Ray Technician-01

लैब टेक्नीशियन (पैथोलॉजी)-Lab Technician(Pathology)-02

ईसीजी टेक-ECG Tech-01

नर्स - 10

फिजियोथेरेपिस्ट-Physiotherapist-02

एम ओ स्पेशलिस्ट-M.O (Specialist)-04

एम ओ जनरल ड्यूटी-M.O.(General Duty)-05

सिस्टर-इन-चार्ज-Sister-in-Charge 08

कितनी मिलेगी सैलरी

अगर आप सैलरी के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि 35 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती (Kolkata Police Recruitment 2020) के तहत चयनित उम्मीदवारों को 18,000-50,000 रुपये हर महीने तनख्वाह मिलेगी।

क्या होनी चाहिए क्वालिफिकेशन

सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट 12वी (12th), बीएस।सी नर्सिंग (BSc(Nursing), जीएनएम (GNM), एमबीबीएस (MBBS) पोस्ट ग्रेजुएट (Post Graduate) होना कम्पलसरी है।

यह भी पढ़ें: भूकंप से हिल गया देश: जोरदार झटकों से मचा कोहराम, कांप उठा हर कोई…

Student आवेदन फार्म भरते हुए छात्र की फोटो (साभार-सोशल मीडिया)

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 50-65 वर्ष होनी चाहिए।

कब तक कर सकते हैं आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 04 नवंबर, 2020 तय की गई है।

आवेदन शुल्क

सबसे अच्छी बात ये है कि इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में कोई भी भुगतान नहीं करना होगा। सामान्य वर्ग हो या कोई भी अन्य वर्ग। सभी चाहें तो इसके लिए बिना कोई शुल्क दिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दिसंबर तक लॉकडाउन: हुआ देश में संपूर्ण बंदी का एलान, कोरोना मौतों पर बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story