×

Credit Card Facility: अब कर सकेंगे क्रेडिट कार्ड से UPI भुगतान, ऐसी सेवा देने वाला बना यह पहला बैंक

Credit Card Facility: केनरा बैंक ने RuPay क्रेडिट कार्ड के माध्यम से व्यापारियों के लिए UPI भुगतान की सुविधा शुरू की है। यह सुविधा बैंक के लोकप्रिय 'केनरा एआई1' बैंकिंग सुपर ऐप पर उपलब्ध कराई गई है।

Viren Singh
Published on: 27 Jun 2023 10:13 AM GMT
Credit Card Facility: अब कर सकेंगे क्रेडिट कार्ड से UPI भुगतान, ऐसी सेवा देने वाला बना यह पहला बैंक
X
Credit Card Facility (सोशल मीडिया)

Credit Card Facility: अगर आप व्यापारी हैं और केनरा बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए बैंक एक खास सुविधा लेकर आया है। केनरा बैंक ने RuPay क्रेडिट कार्ड के माध्यम से व्यापारियों के लिए UPI भुगतान की सुविधा शुरू की है। यह सेवा बैंक ने सोमवार को शुरू की थी, इसी के साथ वह ऐसी सेवा देने वाला देश का पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बन गया है। बैंक ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा बैंक के लोकप्रिय 'केनरा एआई1' बैंकिंग सुपर ऐप पर उपलब्ध कराई गई है।

मिलेगी यह सेवा

बयान ने बैंक ने कहा कि केनरा बैंक ने RuPay क्रेडिट कार्ड के माध्यम से व्यापारियों के लिए UPI भुगतान की सुविधा शुरू की है। यह सुविधा बैंक के लोकप्रिय 'केनरा एआई1' बैंकिंग सुपर ऐप पर उपलब्ध कराई गई है। केनरा बैंक एनपीसीआई के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू करने वाला पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है। इस नई सुविधा के साथ बैंक के ग्राहक अब अपने RuPay क्रेडिट कार्ड से व्यापारियों को UPI भुगतान करने में सक्षम होंगे। वे अपने केनरा बैंक RuPay क्रेडिट कार्ड को अपनी UPI आईडी से भी लिंक कर सकते हैं।

होगा सुरक्षित लेनदेन

बैंक ने कहा कि यह सुविधा निर्बाध, सुरक्षित है और डिजिटल भुगतान पद्धति ग्राहकों को अत्यंत आसानी से क्रेडिट कार्ड से लेनदेन करने की अनुमति देती है।

यह सुविधा डिजिटल भुगतान को और बढ़ाएगी

इस अवसर पर केनरा बैंक के एमडी और सीईओ के सत्यनारायम ने राजू ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि क्रेडिट कार्ड को लिंक करने की प्रक्रिया मौजूदा खाता लिंकिंग प्रक्रिया के समान है और ग्राहक लिंकिंग के लिए खाता लिस्टिंग के दौरान केनरा क्रेडिट कार्ड का चयन कर सकते हैं। यूपीआई लेन-देन के लिए लागू लेन-देन सीमाएं रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके यूपीआई भुगतान के लिए जारी रहेंगी।

उन्होंने कहा कि यह सुविधा डिजिटल भुगतान को और बढ़ाएगी और यूपीआई पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करेगी। वहीं, बैंक की नई सुविधा के बारे में बात करते हुए एनपीसीआई के एमडी और सीईओ दिलीप अस्बे ने कहा कि यूपीआई पर रुपे क्रेडिट कार्ड का एकीकरण रुपे क्रेडिट कार्ड के लाभों के साथ यूपीआई की सुविधा को जोड़कर एक उल्लेखनीय उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है।

नहीं होगा यह लेनदेन

केनरा बैंक ने कहा कि फिलहाल अभी इस सुविधा का उपयोग केवल मर्चेंट भुगतान के लिए है। RuPay क्रेडिट कार्ड से UPI भुगतान के लिए व्यक्ति-से-व्यक्ति, कार्ड-टू-कार्ड या कैश-आउट लेनदेन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story