कोरोना का असर: इन चीजों के दाम हो गये कम, अब अच्छे से करें वायरस की धुलाई

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। एक ओर जहां कोरोना कहर बरपा रहा है वहीँ दूसरी ओर इसके खिलाफ दुनियाभर में जंग भी जारी है। देश में भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। एक ओर जहां कोरोना कहर बरपा रहा है वहीँ दूसरी ओर इसके खिलाफ दुनियाभर में जंग भी जारी है। देश में भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Ola-Uber पर कोरोना की मार, कंपनी ने बंद की ये खास सुविधा

कंपनियों ने जरूरत की कई चीजों के घटाए दाम-

बता दें कि इसी के मद्देजर देश की एफएमसीजी कंपनियों ने आपकी जरूरत की कई चीजों के दाम घटा दिए हैं। इनमें हिंदुस्तान यूनिलीवर, गोदरेज कंज्यूमर और पतंजलि जैसी एफएमसीजी कंपनियां शामिल हैं।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने इन चीजों की कीमतें घटाई –

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कहा कि कंपनी सार्वजनिक हित में लाइफबॉय सैनिटाइजर, लाइफबॉय लिक्विड हैंडवाश और डोमेक्स फ्लोर क्लीनर की कीमतें 15 प्रतिशत घटा रही है। कंपनी ने यह भी कहा कि हम घटी कीमतों वाले इन उत्पादों का उत्पादन तत्काल प्रभाव से शुरू करने जा रहे हैं और अगले कुछ सप्ताह में ये बाजार में उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें: कनिका ने सांसदों को भी खतरे में डाला, अब संसद की कार्यवाही पर भी संशय

जरुरतमंदों को साबून वितरण करेगी कंपनी-

वहीँ कंपनी ने कहा कि वह समाज के जरूरतमंद वर्ग को अगले कुछ माह में दो करोड़ लाइफबॉय साबून का वितरण करेगी। हिंदुस्तान यूनिलीवर के चेयरमैन संजीव मेहता ने कहा, ‘इस तरह के संकट में कंपनियों को बड़ी भूमिका निभानी होती है।|’ उन्होंने आगे कहा कि हम सरकारों और अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम साथ मिलकर इस वैश्विक संकट से पार पा सकें।

पतंजलि ने भी कम किये दाम-

इसी तरह, योगगुरू रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने भी एलोवीरा और हल्दी-चंदन साबुनों के दाम में 12.5 प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की। कंपनी के प्रवक्ता एस.के.तिजारावाला ने कहा कि स्वामी रामदेव ने आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए कोरोना वायरस से युद्ध में उनकी मदद करने के लिये कीमतें घटाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताना पड़ा भारी, सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App