×

कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताना पड़ा भारी, सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

आजमगढ़ के पूर्व सांसद एवं सपा नेता रमाकांत यादव के खिलाफ कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताने पर बड़ी कार्रवाई हुई है। रमाकांत यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा था कि कोरोना पीड़ित को गले लगा लूंगा।

Dharmendra kumar
Published on: 21 March 2020 10:22 AM GMT
कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताना पड़ा भारी, सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज
X

आजमगढ़: आजमगढ़ के पूर्व सांसद एवं सपा नेता रमाकांत यादव के खिलाफ कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताने पर बड़ी कार्रवाई हुई है। रमाकांत यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा था कि कोरोना पीड़ित को गले लगा लूंगा।

इस महामारी से बचाव के लिए शासन और प्रशासन कई उपाय कर रहा है। उस समय पूर्व सांसद को ऐसा बयान देना महंगा पड़ गया। डीएम एनपी सिंह ने उन्हें नोटिस जारी कर उनके दिए बयान का वैज्ञानिक आधार पूछा है। साथ ही एक सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया है। बता दें डीआईजी के आदेश पर यह मुकदमा सिधारी थाने के उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र प्रसाद ने दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें...स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, कनिका के साथ पार्टी में थे मौजूद

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे के आदेश पर शनिवार को सिधारी थाने में रमाकांत यादव के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराई गया। डीआईजी ने बताया कि इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।



सिधारी थाने में रमाकांत यादव के खिलाफ धारा 3 of Epidemic Disease Act of 1897, धारा 505,188 and 269/51 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें...मजदूरों के लिए खुशखबरी: सीएम योगी का बड़ा एलान, तुरंत मिलेंगे 1 हजार रुपये

शुक्रवार को सपा में शामिल हुए पूर्व राज्यसभा सांसद बलिहारी बाबू का सपा कार्यालय पर स्वागत हुआ। स्वागत के बाद उन्होंने मीडिया से अपनी बात कही। उनके बाद पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने भी मीडिया से बात की। उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर बयान दिया।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस भाजपा द्वारा फैलाई गई अफवाह है। देश में कोरोना नहीं है। सरकार एनआरसी, सीएए, एनआरपी, महंगाई आदि से ध्यान हटाने के लिए सरकार जनता को गुमराह कर रही है। कोरोना एक छलावा है, यह और कुछ नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story