कोरोना ने निगला सेंसेक्स, धड़ाम से गिरा बाजार, निवेशकों को लगा तगड़ा झटका

Published by Ashiki Patel Published: February 28, 2020 | 11:13 am
Modified: February 28, 2020 | 11:16 am

नई दिल्ली: बीते 1 फरवरी को आम बजट पेश होने के भारतीय शेयर बाजार में 10 साल की सबसे बड़ी गिरावट देखी गई थी। हालांकि, इसके बाद शेयर बाजार में रिकवरी भी आई लेकिन बीते कुछ दिनों से एक बार फिर गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। लगातार छठवें दिन घरेलू शेयर बाजार में दबाव देखने को मिला है। शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ खुला।

गौरतलब है कि 19 फरवरी को बीएसई इंडेक्‍स पर मार्केट कैप 1,58,71,065.31 करोड़ रुपये था। इसके एक हफ्ते बाद को बीएसई इंडेक्‍स का मार्केट कैप लुढ़क कर 1,53,19,487.08 करोड़ रुपये पर आ गया। इस तरह निवेशकों को सिर्फ 5 कारोबारी दिन में 5.51 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है। यहां बता दें कि 21, 22 और 23 फरवरी को शेयर बाजार बंद रहे। वहीं 21 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व था तो वहीं 22 और 23 फरवरी को साप्‍ताहिक अवकाश की वजह से बाजार बंद थे।

Image result for share bajar

ये भी पढ़ें: ट्रंप के बाद भारत आया ये राष्ट्रपति, हो सकती है इन मुद्दों पर डील

वहीँ कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर के शेयर बाजारों में हाहाकार मचा हुआ है। जिसकी वजह से सेंटीमेंट और बिगड़ गया है। यहाँ तक कि गुरुवार को अमेरिकी बाजार डाओ जोंस में भी 900 अंकों की बड़ी गिरावट रही। इसके साथ ही आज प्रमुख एशियाई बाजार में भी कमजोरी देखने को मिली। इसका असर भारतीय बाजार पर भी हुआ। यहाँ तक कि घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट से मिनटों में निवेशकों के करीब 4.6 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्दनाक खुलासा, चाकुओं के अनगिनत निशान, आंते तक थी गायब…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App