×

Gold Price Today: खरीदारों के लिए बुरी खबर, सोने के दाम में दिखी इतनी बढ़त

सोने चांदी के दामों में हर दिन नए उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के सर्राफा मार्केट में मंगलवार को भारी तेजी देखने को मिली थी। रुपये के गिरावट के चलते सोने का दाम 514 रुपये की तेजी के साथ 48, 847 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 8:39 AM GMT
Gold Price Today: खरीदारों के लिए बुरी खबर, सोने के दाम में दिखी इतनी बढ़त
X
Gold Price Today: खरीदारों के लिए बुरी खबर, सोने के दाम में दिखी इतनी बढ़तphotos (social media)

नई दिल्ली : सोने चांदी की कीमतों पर लगातार कई उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सुबह 10 बजे से तेजी देखने है। इसके साथ सोने का रेट 107 रुपये की तेजी के साथ मार्केट में दिख रहा है। वहीं चांदी 324 रुपये की तेजी मार्केट में व्यापार का रहा है। इसके साथ सोना 49,443 रुपये पर बंद हुआ था और आज इसकी ओपनिंग 49,566 रुपये पर हुई है।

दिल्ली के सर्राफा मार्केट में दिखा यह रेट

सोने चांदी के दामों में हर दिन नए उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के सर्राफा मार्केट में मंगलवार को भारी तेजी देखने को मिली थी। रुपये के गिरावट के चलते सोने का दाम 514 रुपये की तेजी के साथ 48, 847 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत में 1,046 रुपये की तेजी देखने को मिली जिसके साथ चांदी का रेट 63,612 रुपये देखने को मिला।

सोने का दाम हुआ 7000 रुपये सस्ता

इस साल सोने का दाम 57,100 रुपये देखने को मिला। आपको बता दें कि इस हिसाब से सोने का दाम कम से कम 7000 रुपये सस्ता हो गया है। इसके साथ अमेरिका में सोने चांदी के दामों में काफी उछाल देखने को मिला है। इसके साथ फरवरी में सोने की वायदा बाजार में सोने का वायदा 0. 26 % बढ़ कर इस रेट 49,571 रुपये हो गया है। जबकि चांदी का वायदा बाजार में चांदी वायदा 0. 6 % बढ़कर 65,230 रुपये हो गई।

ये भी पढ़ेंः सस्ता मिलेगा पेट्रोल-LPG: आपको होगा तगड़ा फायदा, SBI-BPCL का कार्ड लॉन्च

खरमास चुके हैं शुरू

आपको बता दें कि खरमास शुरू चुके हैं और इस समय कोई भी शादी विवाह के कार्यक्रम नहीं होंगे। खरमास 14 दिसंबर से 14 जनवरी तक रहेंगे। इस खरमास में सोने चांदी की खरीदारी लोग बहुत ही कम करेंगे। इसके साथ इस खरमास के दिन में सोने चांदी की डिमांड में काफी मंदी दिखने मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः फिर LPG गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा, लागू हुईं ये नई कीमतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story