×

Earning From Car: घर में खड़ी कार से ऐसे करें बंपर कमाई, अच्छे खासे बिजनेस हो जाते हैं फेल

Earning From Car: यदि आप कर्ज चुकाना, बरसाती कर्ज के लिए बचत करना और सपनों की छुट्टियां मनाने के लिए अतिरिक्त पैसा कमाने जाते हैं तो अपनी कार से इस प्रकार से उपयोग कर पूरा कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि अपनी कार से कैसे करें कमाई?

Viren Singh
Published on: 11 Aug 2023 7:21 AM GMT
Earning From Car:  घर में खड़ी कार से ऐसे करें बंपर कमाई, अच्छे खासे बिजनेस हो जाते हैं फेल
X
Earning From Car (सोशल मीडिया)

Earning From Car: आपकी कार सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर हुए बिना घूमना आसान बनाती है। लेकिन यह एक और महत्वपूर्ण लाभ भी प्रदान करता है। आपकी कार आपकी कमाई में अपना कुछ हिस्सा भी जोड़ सकती है। हालांकि आपको यह जानकारी होनी चाहिए कि आप अपनी कार से कैसे कमाई कर सकते हैं। यदि आप कर्ज चुकाना, बरसाती कर्ज के लिए बचत करना और सपनों की छुट्टियां मनाने के लिए अतिरिक्त पैसा कमाने जाते हैं तो अपनी कार से इस प्रकार से उपयोग कर पूरा कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि अपनी कार से कैसे करें कमाई?

राइडशेयर ऐप में लगाकार

यदि आपका ड्राइविंग रिकॉर्ड अच्छा है। आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष है और आपके पास कुछ अतिरिक्त समय है तो राइडशेयर ऐप के लिए काम करना पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। देश में कई कार सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां हैं, जिसका लोग उपयोग कर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं। इससे जोड़कर आप महीने में हजारों रुपये की कमाई कर सकते हैं। देश में ओला, उबर, रैपिडो जैसे कई कंपनियां जो ऑनलाइन टैक्सी सर्विस प्रदान करती है।

खाद्य वितरण सेवा के साथ जोड़कर

यदि आप अजनबियों के लिए गाड़ी चलाने में रुचि नहीं रखते हैं तो खाद्य वितरण सेवा ड्राइवर बनना एक बेहतर अवसर हो सकता है। राइडशेयरिंग ऐप्स की तरह, खाना लेने और फिर छोड़ने के लिए सूचनाएं प्राप्त करें। लोकप्रिय ऐप्स में डोरडैश, उबर ईट्स और ग्रुभ शामिल हैं। यदि आप शाम और सप्ताहांत में काम करना चुनते हैं तो आपकी आय की गारंटी नहीं है। कई सेवाओं के लिए साइन अप करना और दूरी और समय के आधार पर ऑर्डर चुनना फायदेमंद हो सकता है, ताकि आप ड्राइविंग और प्रतीक्षा समय को कम करते हुए अपनी कमाई को अधिकतम कर सकें।

विज्ञापन से कमाई

यदि आपको अपनी कार के चलते बिलबोर्ड होने से कोई आपत्ति नहीं है तो अपनी कार को विज्ञापन के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको विज्ञापन कंपनी से संपर्क करना होगा। यहां पर कमाई आपकी राइडिंग पर निर्भर होती है, आप जितना चलेंगे तो कमाई उतनी अधिक होगी। कार में विज्ञापन के माध्मय से पैसा कमाने के लिए इन कंपनियों संपर्क कर सकते हैं। इसमें Carvertise, Nickelytics और Wrapify शामिल हैं।

किराये पर देकर

यदि आपकी कार गैराज में धूल जमा रही है तो उसको किराए पर देकर अपना अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास वर्तमान ऑटो ऋण है तो आपका ऋणदाता आपको अपनी कार किराए पर देने की अनुमति नहीं दे सकता है। इसके लिए लोन नहीं होना चाहिए। कार को किराये पर देने के लिए टुरो, गेटअराउंड और हायरकार काम कर रही हैं।

अमेज़न फ्लेक्स के लिए डिलीवर करें

अमेज़ॅन फ्लेक्स ड्राइवर अमेज़ॅन के लिए डिलीवरी करते हैं। अमेज़ॅन $18 से $25 के बीच प्रति घंटे की दर का विज्ञापन करता है। हालांकि यह आपके सुझावों स्थान और प्रत्येक डिलीवरी करने में लगने वाले समय के आधार पर भिन्न हो सकता है। आप अपनी डिलीवरी विंडो को अपनी उपलब्धता के आसपास व्यवस्थित कर सकते हैं, जो एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप किसी अन्य काम में व्यस्त हैं।कुछ अन्य सेवाओं के विपरीत जब आप अपना निजी बीमा रखते हैं तो अमेज़ॅन आपको अपनी वाणिज्यिक ऑटो बीमा पॉलिसी के तहत कवर करता है। आप गैस, टायर और अन्य सामान्य रखरखाव पर छूट के लिए भी अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, जो डिलीवरी करने में होने वाली टूट-फूट को कम करने में मदद कर सकता है।

स्कूल में अटैच कर

चाहें तो आप अपनी कार को अपने क्षेत्र के स्कूलों को अटैच कर कमाई कर सकते हैं। कई सारे स्कूल ऐसे होते हैं, जो अपने बच्चों को लाने ले जाने के लिए बाहर की गाड़ियों को अटैच करते हैं और महीने एक अच्छा खासा पैसा चुकाता करते हैं। यहां पर आपको प्रति किमी के हिसाब से तेल और डाइवर का चर्जा मिलता है। ऐसे में आप यहां महीने 30 से 40 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं। इसमें सबसे अच्छी बात यह होती है कि यहां पर दो टाइम ही कारों की जरूरत होती है, जोकि सब जानते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story