×

सोने-चांदी में तेजी का सिलसिला जारी, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें

देश में लगातार सोने और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की जा रही है। सोमवार को भी सोने के भाव में तेजी देखने को मिली है।

Shreya
Published on: 27 July 2020 1:05 PM GMT
सोने-चांदी में तेजी का सिलसिला जारी, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें
X
Gold And Silver

नई दिल्ली: देश में लगातार सोने और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की जा रही है। सोमवार को भी सोने के भाव में तेजी देखने को मिली है। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत में 905 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। वहीं चांदी के कीमत में भी सोमवार को रिकॉड तोड़ तेजी दर्ज की गई है। सोमवार को चांदी के दाम प्रति किलोग्राम तीन हजार 347 रुपये बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें: वायरल ऑडियो के बाद फिर उठे सवाल, पिता बोले ना करो मानसिक रूप से परेशान

चांदी की कीमत 65 हजार के पार (Silver Today Price)

सोमवार को घरेलू बाजारों में एक किलोग्राम चांदी की कीमत में तीन हजार 347 रुपये की वृद्धि हुई है। जिसके बाद चांदी की कीमत 65 हजार 670 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। बता दें कि इससे पहले चांद के दाम 62 हजार 371 रुपये प्रति किलोग्राम था। बता दें कि पिछले सात सालों में पहली बार चांदी की कीमत 61 हजार के पार गई है।

यह भी पढ़ें: सीएम ने तहसील भवन का किया शिलान्यास, कहा राज्य की 85% घोषणाएं हो चुकी पूरी

सोने की कीमतों में क्यों आई वृद्धि? (Gold Today Price)

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में प्रति दस ग्राम 905 रुपये की वृद्धि हुई है। जिसके बाद दस ग्राम सोने की कीमत 52 हजार 960 रुपये हो गई है। इसके पहले सोने का दाम 52 हजार 055 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: सोमनाथ से रामजन्मभूमिः इन्होंने रचा इतिहास, जानकर हो जाएंगे हैरान

इस वजह से हो रही धातुओं की कीमत में वृद्धि

जानकारों का मानना है कि इस साल सोने का अब तक के सबसे रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की संभावना है। रुपये में आई गिरावट और कोरोना वायरस महामारी के लगातार बढ़ते केसेस के चलते कीमती धातुओं की कीमत में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच तनाव के चलते इन्वेस्टर्स सतर्क दिखाई दे रहे हैं। साथ ही सुरक्षित निवेश विकल्प चुनने के लिए भी मजबूर हैं। इस वजह से भी इन कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: लालू की हालत खराब: अस्पताल में चल रहा इलाज, सामने आई कोरोना रिपोर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story