Gold तेजी से गिरा: आज फिर हो गया इतना सस्ता, जानें क्या है नए रेट

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमत एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी दोनों कीमती धातुओं में गिरावट हुई है।

gold and silver

सोने और चांदी की कीमतों में आई गिरावट (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन (Festive Season) से पहले एक बार फिर सोने चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price) में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि ये लगातार तीसरा दिन है जब घरेलु बाजार में दोनों कीमती धातुओं में गिरावट आई है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी सोना और चांदी लुढ़के हैं। डॉलर में मजबूती आने के बाद पीली धातु की मांग में गिरावट आई है। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम में भी गिरावट आई है।

क्या है सोने का नया दाम

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 32 रुपये प्रति दस ग्राम लुढकी है, जिसके बाद सोने की नई कीमत 51 हजार 503 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गई है। इससे पहले भी दो कारोबारी सत्र यानी मंगलवार और बुधवार सोने का भाव सस्ता हुआ था। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आज सोने का भाव 1,901 डॉलर प्रति आउंस पर रहा।

यह भी पढ़ें: BJP नेता की ताबड़तोड़ फायरिंग: देखते रह गए अफसर, गोलियों से किया छलनी

gold-silver
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में लगातार तीसरे दिन आई गिरावट (फोटो- सोशल मीडिया)

चांदी की कीमत में हुआ बदलाव

गुरुवार को चांदी की कीमतों में भी बड़ी गिरावट हुई है। चांदी में 626 रुपये प्रति किलोग्राम आई गिरावट के बाद चांदी के नए दाम 62 हजार 410 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गए हैं। इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 63 हजार 036 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर थी। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 24.18 डॉलर प्रति आउंस पर रहा।

यह भी पढ़ें: देश में आपातकाल: भारी प्रदर्शन से कांपी दुनिया, हो गया ये बड़ा फैसला

दिवाली तक सोने की कितनी होगी कीमत

एक्सपर्ट्स की मानें तो दिवाली तक सोना एक रेंज में रह सकता है। उम्मीद जताई गई है कि दिवाली तक सोने की कीमतों में ना तो कोई बड़ी तेजी आएगी और ना ही बड़ी गिरावट होगी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने का भाव अभी ऊंचाई से गिरकर 50 हजार रुपये के दायरे में है, जबकि चांदी 60 हजार रुपये के दायरे में है। ऐसे में दिवाली पर सोने का दाम 50 से 52 हजार रुपये प्रति दस ग्राम की रेंज में रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: धर्म के लिए मरने-मारने पर उतारू, आदिवासियों के लिए सरना धर्म कोड की उठी मांग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App