×

सोना चांदी बना रहे कीर्तिमानः आज हुआ इतना महंगा, जानें नई कीमतें यहां

देश में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी का सिलसिला जारी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में आए जोरदार उछाल के बाद घरेलू बाजारों में सोने की कीमत 52 हजार 435 रुपये पर पहुंच गई है।

Shreya
Published on: 28 July 2020 8:05 AM GMT
सोना चांदी बना रहे कीर्तिमानः आज हुआ इतना महंगा, जानें नई कीमतें यहां
X
Gold and Silver Price

नई दिल्ली: देश में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी का सिलसिला जारी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में आए जोरदार उछाल के बाद घरेलू बाजारों में सोने की कीमत 52 हजार 435 रुपये पर पहुंच गई है। वहीं पिछले ट्रेडिंग सेशन में सोने के भाव 52 हजार 414 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहे थे। वहीं चांदी की कीमत में भी तेजी आई है। चांदी का भाव पिछले आठ साल के टॉप पर पहुंच आ गया है। चांदी का भाव 67 हजार 560 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान संग्राम: मायावती ने कांग्रेस को खूब सुनाई खरी खोटी, प्रियंका का पलटवार

Gold

सोने और चांदी की कीमत में जारी रहेगी तेजी

वहीं जानकारों का मानना है कि अभी सोने और चांदी की कीमत में तेजी बनी रहेगी। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस साल सोने का अब तक के सबसे रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की संभावना है। सोना 53 हजार प्रति दस ग्राम और चांदी की कीमत 70 हजार प्रति किलो तक जा सकती है।

यह भी पढ़ें: UP के इस जिले में कोरोना से रोज हो रहीं मौते, लोगों का डरा रहा जुलाई

क्यों हो रही सोने-चांदी की कीमतों में वृद्धि?

एक्सपर्ट्स का कहना है कि रुपये में आई गिरावट और कोरोना वायरस महामारी के लगातार बढ़ते केसेस के चलते कीमती धातुओं की कीमत में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच तनाव ने इन्वेस्टर्स को सुरक्षित निवेश विकल्प चुनने के लिए भी मजबूर किया है। इस वजह से भी इन कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: बिहार में मचेगी तबाही! कई स्थानों पर तटबंध टूटने का खतरा, भारी बारिश का अलर्ट

Gold and Silver

दीवाली तक कितना रह सकता है सोने का दाम?

CNBC-आवाज ने एक पोल करवाया है। जिसमें शामिल 40 फीसदी लोगों की राय है कि दीवाली तक सोने की कीमत 55 हजार तक पहुंच सकती है। वहीं 30 फीसदी लोगों का यह मामला है कि दीवाली तक सोने का भाव 53 हजार से 54 हजार का छू सकता है। वहीं 30 फीसदी ऐसे रहे जिनकी मानना है कि दीवाली तक 51 हजार रुपए प्रति दस ग्राम के भाव पर सोना बिकेगा।

यह भी पढ़ें: बिहार में मचेगी तबाही! कई स्थानों पर तटबंध टूटने का खतरा, भारी बारिश का अलर्ट

चांदी को लेकर लोगों की ये है राय

वहीं चांदी को लेकर 70 फीसदी लोगों की राय है कि दीवाली तक इसके दाम 65 से 68 हजार का स्तर छू सकते हैं। 20 फीसदी लोगों ने कहा कि दीवाली तक इसकी कीमत 70 हजार का स्तर मुमकिन है। जबकि दस फीसदी लोग 63 हजार रुपये के हक में रहे। वहीं सोने या चांदी में निवेश को लेकर 90 फीसदी लोगों का कहना है कि चांदी में निवेश ज्यादा बेहतर विकल्प है। जबकि 10 फीसदी सोने के पक्ष में रहे।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका के सामने ही प्रेमी ने डुपट्टे से लगा ली फांसी, लड़की गिरफ्तार, ये थी वजह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story