×

Gold-Silver Price: फिर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए क्या है नई कीमत

वायदा बाजारों में लगातार दूसरे दिन सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद सोने का वायदा कीमत 0.07 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। वहीं चांदी की वायदा बाजारों में 0.16 की बढ़त देखने को मिली है।

Shraddha Khare
Published on: 12 Feb 2021 7:26 AM GMT
Gold-Silver Price: फिर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए क्या है नई कीमत
X
Gold-Silver Price: फिर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए क्या है नई कीमत photos (social media)

नई दिल्ली : सर्राफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों को लेकर उतार चढ़ाव देखने को मिलते रहते हैं। इन दिनों भारतीय बाजारों में दूसरे दिन सोने के वायदा बाजारों में गिरावट देखने को मिली है। इस समय सोने का दाम 47, 475 रुपये प्रति 10 ग्राम दिखने को मिल रही है। इसके साथ सोने के वायदा बाजारों में 0. 07 की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं चांदी के वायदा बाजारों में 0.16 की बढ़त देखने को मिली है जिसके बाद चांदी की कीमत 68, 600 रुपये हो गई है।

वैश्विक स्तर पर सोने - चांदी वायदा का दाम

सोने चांदी की कीमतों को लेकर वैश्विक स्तर पर भी गिरावट देखने को मिली है। इस बाजार में सोने की कीमतों में 0.3 फीसदी की गिरावट के साथ इसका दाम 1,820.73 डॉलर प्रति औंस हो गया है। इसी के साथ चांदी की कीमतों में भी 0. 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद चांदी की कीमतों में 26.89 डॉलर प्रति औंस देखने को मिली है।

जनवरी महीने में ईटीएफ में 625 करोड़ का किया निवेश

सर्राफा बाजार में सोने की वायदा की कीमतों में आज दूसरी बार गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि पिछले सत्र में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली थी। नए साल के जनवरी महीने में ईटीएफ में 625 करोड़ का निवेश किया गया था। देश में सोने की मांग 2020 में 35 फीसदी से घटकर 446.4 टन रह गई। कोरोना महामारी के कारण सोने की कीमतों में ज्यादा बढ़त देखने को नहीं मिली।

ये भी पढ़े.....प्याज की कीमतों में लगी आग: दोगुना हुआ दाम, जानिए क्या है वजह

gold future rate

सोने का वायदा कीमत 0.07 फीसदी की गिरावट

वायदा बाजारों में लगातार दूसरे दिन सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद सोने का वायदा कीमत 0.07 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। वहीं चांदी की वायदा बाजारों में 0.16 की बढ़त देखने को मिली है। कोरोना महामारी के दौरान इन सर्राफा बाजार में गिरावट देखने को मिली है। वहीं 2021 में कहा जा रहा है कि सोने चांदी वायदा बाजार में सुधार देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े.....80 साल के व्यक्ति ने 75 साल की महबूबा से की शादी, बचपन से करता था प्यार

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story