×

Gold-Silver Price: फिर बढ़ा सोने-चांदी का दाम, जाने कितना आया भाव में उछाल

देश में कोरोना वायरस के कारण कीमती धातुओं के भाव में उठापटक को काफी बढ़ावा दिया है। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का दाम 385 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ोत्तरी के साथ दर्ज किया गया है। देश की राजधानी में सोने का नया दाम 49,624 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 12:35 PM GMT
Gold-Silver Price: फिर बढ़ा सोने-चांदी का दाम, जाने कितना आया भाव में उछाल
X
Gold-Silver Price: फिर बढ़ा सोने-चांदी का दाम, जाने कितना आया भाव में उछाल

नई दिल्ली: इन दिनों भारतीय बाजारों में सोने की कीमत में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बता दें कि गुरुवार को सोने और चांदी दोनों के भाव में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 385 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। अगर चांदी के भाव की बात करें, तो आज इसके दाम में 1 हजार रुपये से ज्‍यादा बढ़ोत्तरी पाई गई है। एक किलोग्राम चांदी 1,102 रुपये महंगी हो गई।

385 रुपये प्रति 10 ग्राम हुआ सोना

देश में कोरोना वायरस के कारण कीमती धातुओं के भाव में उठापटक को काफी बढ़ावा दिया है। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का दाम 385 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ोत्तरी के साथ दर्ज किया गया है। देश की राजधानी में सोने का नया दाम 49,624 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। इसके पहले सोने का दाम 49,239 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,878 डॉलर प्रति औंस रहा है।

यह भी पढ़ें : RBI का अलर्ट! ऐसे लेन-देन करते समय रहें सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली

अब चांदी का यह है नया दाम

सोने के भाव के बाद अगर बात करें चांदी की, तो गुरुवार को चांदी के भाव में उछाल देखने को मिला है। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 1,102 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़त्तरी पाई गई है। चांदी की कीमत बढ़ने के कारण अब इसका दाम 66,954 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया हैं। वहीं, आज अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की कीमत बढ़कर 25.80 डॉलर प्रति औंस तक रहा है।

Gold-Silver Price

UK में कोरोना के नए स्वरूप के कारण बढ़े दाम

आपको बता दें कि अचानक सोने-चांदी के बढ़ते दाम की वजह ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप को माना जा रहा है। सोने-चांदी के बढ़ते दामों को लेकर एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट तपन पटेल ने कहा हैं, “पिछले उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद डॉलर में गिरावट दर्ज की गई है। इसी के चलते सोने के भाव में उछाल आया है। वहीं, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। ज्‍यादातर देशों ने ब्रिटेन से फिलहाल सीधा संपर्क काटकर सीमाएं बंद कर दी हैं। अगर ये डर और चिंता बढ़ी, तो दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी होगी।“

यह भी पढ़ें : यात्रियों के लिए खुशखबरी: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, अब मिलेगी ये खास सुविधा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story