×

Gold-Silver Price Today: आज हुई भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव

पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने का भाव बढ़ता जा रहा था। लेकिन  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम में गिरावट आने लगे है।हर दिन सोने के भाव में वृद्धि के बाद अब सोने की कीमतों में  तेजी से कमी आने लगा है ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Aug 2020 12:21 PM GMT
Gold-Silver Price Today: आज हुई भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव
X
सोने और चांदी की कीमतों में आई 1500 रुपये तक की गिरावट

नई दिल्ली:पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने का भाव बढ़ता जा रहा था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम में गिरावट आने लगे है।हर दिन सोने के भाव में वृद्धि के बाद अब सोने की कीमतों में तेजी से कमी आने लगा है ।

मंगलवार को को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 500 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है। वहीं, एक किलोग्राम चांदी के दाम 1,606 रुपये से ज्यादा की कमी आई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी डॉलर में लौटी मजबूती की वजह से विदेशी बाजारों में सोने के दाम गिर गए है।

यह पढ़ें...प्रियंका संभालेंगी कमान: राहुल ने दे दिये संकेत, कभी भी हो सकता है ऐलान

Gold-Silver Price Today

कुछ दिनों में चढ़ सकते हैं भाव

विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन में भले ही देर लगे, लेकिन, इलाज को लेकर उम्मीद बनी है, कई थैरेपी के अच्छे रिजल्ट देखने को मिले है। इसीलिए अमेरिकी और एशियाई बाजारों में तेजी आई है।उन्होंने बताया कि निवेशकों ने सोने में मुनाफावसूली इस हफ्ते भी जारी रखी है। अगले कुछ दिनों में फिर से एक हल्की तेजी की उम्मीद लगाई जा सकती है।

सोन-चांदी के भाव में गिरावट

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 52,907 रुपये प्रति 10 ग्राम से गिरकर 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है और मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम गिरकर 51628.00 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं।

यह पढ़ें...कितना क्रूर है किम जोंग! 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, घर नहीं लौट सकेंगे बीमार बच्चे

Gold-Silver Price Today

सोने की तरह चांदी के भाव भी गिरे हैं दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी के दाम 68,342 रुपये से गिरकर 66,736 रुपये पर आ गए हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट ने बताया कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमजोरी की वजह 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट है। इस तरह सोने चांदी के भाव में गिरावट की वजह से इसे खरीदने का अच्छा मौका मिल रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story