×

बढ़े सोने-चांदी के दाम: क्या आप खरीदने का प्लान बना रहे, जानें क्या है आज का भाव

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में मंगलवार को गोल्ड 12.32 डॉलर की वृद्धि हुई है। इस उछाल के बाद इंटरनेशनल मार्केट में सोने का भाव साथ 1,842.28 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है।

Chitra Singh
Published on: 9 Feb 2021 7:13 AM GMT
बढ़े सोने-चांदी के दाम: क्या आप खरीदने का प्लान बना रहे, जानें क्या है आज का भाव
X
बढ़े सोने-चांदी के दाम: क्या आप खरीदने का प्लान बना रहे, जानें क्या है आज का भाव

नई दिल्ली: लगातार गिरावट के बाद आज सोने-चांदी के भाव में उछाल देखने को मिला है। बता दें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi commodity exchnage) पर सोने की कीमत पर आज अप्रैल की फ्यूचर ट्रेड 239.00 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके साथ ही सोने की नई कीमत 48,078 रुपए तक पहुंच गया था।

चांदी का भाव

बता दें कि सोने की कीमत में बढ़ोतरी के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी उछाल देखने को मिला है। जानकारी के मुताबिक, मार्च की फ्यूचर ट्रेड पर चांदी कीमत के दाम में 321 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद चांदी का दाम 70,405 रुपए तक पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें... पेट्रोल 87 रुपए के पारः इतना बढ़ा रेट, जानें आपके शहर का Petrol Diesel Price

सोमवार को रहा सोने-चांदी का ये भाव

बता दें कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने की कीमत 94 रुपये की उछाल दर्ज किया गया था। इस उछाल के साथ सोने की नई कीमत 46,877 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था। वहीं चांदी में भी 340 रुपये बढ़ोतरी पाई गई। इस वृद्धि के साथ चांदी का नया भाव 68,391 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया था।

gold-silver

वैश्विक बाजार का ये है हाल

अगर बात करें वैश्विक बाजार की, तो यहां भी सोने-चांदी के दाम में उछाल जारी है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में मंगलवार को गोल्ड 12.32 डॉलर की वृद्धि हुई है। इस उछाल के बाद इंटरनेशनल मार्केट में सोने का भाव साथ 1,842.28 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी में भी 0.28 डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। चांदी की कीमत में वृद्धि के साथ इसकी कीमत 27.54 डॉलर पर कारोबार कर रही थी।

यह भी पढ़ें... Gold Silver Rate: सोने में आई इतनी गिरावट, चांदी के बढ़े भाव

सोने-चांदी की कीमतों में अभी उतार-चढ़ाव जारी

बताते चलें कि सोने-चांदी के भाव के बारे मनी कंट्रोल (Moneycontrol) को जानकारी देते हुए पृथ्वी फिनमार्ट (Prithvi Finmart) के डायरेक्टर मनोज जैन ने बताया, “सोने और चांदी की कीमतों में अभी उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. सोना 1858 डॉलर और चांदी 28.55 डॉलर का रेसिस्टेंस फेस कर सकती है।”

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story