×

ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी: अब ऐसे बुक कर सकेंगे यात्री टिकट, जाने नए नियम

' इंडिगो ने कहा कि '6ई डबल सीट' योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 8:49 AM GMT
ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी: अब ऐसे बुक कर सकेंगे यात्री टिकट, जाने नए नियम
X

जहां एक तरफ कोरोना महामारी ने पूरे विश्व का हाल बेहाल कर रखा है, वहीं दूसरी तरफ इंडिगो ने अपने सभी ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम लेकर आई है। दरअसल शुक्रवार को इंडिगो ने स्कीम में बताया है कि अब एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं।

सोनाक्षी हुई दबंग: अब तेजी से छाईं सोशल मीडिया पर, लुक हुआ जारी

'6ई डबल सीट' योजना

इस संदर्भ में विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि, 'अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा। यह पेशकश 24 जुलाई 2020 से प्रभावी है।' इंडिगो ने कहा कि '6ई डबल सीट' योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी।

नाबार्ड का स्‍थापना दिवस समारोह लखनऊ में, राज्यपाल रही मौजूद

ऐसे ले सकेंगे लाभ

आपको बता दे कि इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है। दरअसल इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें यात्रियों ने शारीरिक दूरी की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया। सर्वेक्षण में कहा गया कि 62 फीसदी लोगों ने शारीरिक दूरी को प्रमुख चिंता का विषय बताया।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा, 'इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं।' उन्होंने कहा, 'हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है।

ऑडियो से हिली कांग्रेसः बेनकाब हुई भाजपा की गहरी साजिश, पायलट भी घेरे में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story