×

इस कपंनी का डेटा हुआ हैक, करोड़ों ग्राहकों की डिटेल लीक, मचा हड़कंप

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे है तो ज़रा संभल जाइए। ई-कॉमर्स कंपनी पर आपका डाटा सुरक्षित नहीं है वो कभी भी लीक हो सकता है। बता दें, हाल ही में ई-कॉमर्स ग्रोसरी कंपनी बिगबास्केट का डाटा चोरी होने का मामला सामने आया है।

Monika
Published on: 9 Nov 2020 4:38 AM GMT
इस कपंनी का डेटा हुआ हैक, करोड़ों ग्राहकों की डिटेल लीक, मचा हड़कंप
X
ई-कॉमर्स ग्रोसरी कंपनी बिगबास्केट का डाटा चोरी

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे है तो ज़रा संभल जाइए। ई-कॉमर्स कंपनी पर आपका डाटा सुरक्षित नहीं है वो कभी भी लीक हो सकता है। बता दें, हाल ही में ई-कॉमर्स ग्रोसरी कंपनी बिगबास्केट का डाटा चोरी होने का मामला सामने आया है। जिसमें करीब दो करोड़ उसेर्स का डाटा लीक हुआ है।

कंपनी की ओर से साइबर सेल में शिकायत

ये मामला बेंगलुरु में कंपनी की ओर से साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई है। साइबर सेल की टीम साइबर एक्सपर्ट की तरफ से किए गए दावों की जांच कर रही है। ख़बरों की माने तो कंपनी ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वह साइबर एक्सपर्ट की तरफ से किए गए दावों की पड़ताल कर रही है। साबइल ने कहा है कि एक हैकर ने कथित रूप से बिगबास्केट के डेटा को 30 लाख रुपये में SALE के लिए रखा है।

ये भी पढ़ें…दिलीप घोष का TMC कार्यकर्ताओं को चेतावनी, सुधर जाएं नहीं तो तोड़ देंगे हड्डी पसली

ये सभी डिटेल शामिल

इस डाटा का नाम, ई-मेल आईडी, पासवर्ड हैशेज, संपर्क नंबर मोबाइल और फोन, पता, जन्मतिथि, स्थान और आईपी पता शामिल है। साइबर ने इसके पासवर्ड के बारे में भी बताया है, कि कंपनी वन-टाइम पासवर्ड का इस्तेमाल करती है, जो हर बार चेंज होता है। साबइल ने ये दावा किया है कि डाटा की 30 अक्टूबर 2020 को हैक किया गया था।

ये भी पढ़ें…मल्लिका शेरावत की भविष्यवाणी, सालों पहले कमला हैरिस को लेकर कही थी ये बात

ये भी पढ़ें…भूकंप से फिर थर्राई धरती: जोरदार झटकों से डरे लोग, घरों से निकलकर भागे

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story