×

बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गुरुवार को अपनी डिजिटल वाहन लोन पेशकश का विस्तार एक हजार शहरों तक करने का एलान किया है।

Shreya
Published on: 3 July 2020 9:29 AM GMT
बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल
X

नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गुरुवार को अपनी डिजिटल वाहन लोन पेशकश का विस्तार एक हजार शहरों तक करने का एलान किया है। बैंक ने HDFC की इस योजना के तहत कस्टमर्स को महज दस सेकेंड में ही वाहन लोन (Vehicle loan) दिया जाता है। बैंक के इस एलान को इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि ऑटो इंडस्ट्री (Auto industry) के आंकड़ों से यह मालूम होता है कि कोरोना वायरस से कम प्रभावित गैर-महानगरीय क्षेत्रों वाहनों की बिक्री में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: मोदी से डरा चीन: पीएम के दौरे से थर-थर कांपे दुश्मन, कहा ना करें ऐसा काम

सबसे तेजी से मंजूर होने वाले ऑनलाइन लोन

HDFC Bank का दावा है कि यह सबसे तेजी से मंजूर होने वाला ऑनलाइन वाहन लोन है। कस्टमर्स को पहले से मान्य यानी प्री-एप्रूव्ड पेशकश के जरिए यह लोन उपलब्ध कराया जाएगा। बैंक के खुदरा लोन कारोबार के प्रमुख अरविंद कपिल ने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद डिजिटल मंच का रोल और भी अहम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: हो जाइए खुश: अब कर पाएंगे इन सुंदर इमारतों का दीदार, हुआ ऐलान

कॉन्टैक्ट लेस होने की वजह से है सुविधाजनक

उन्होंने कहा कि यह कॉन्टैक्ट लेस (Contactless) लोन सुविधा होने के चलते काफी सुविधाजनक है। HDFC के खुदरा लोन कारोबार के प्रमुख ने कहा कि बैंक अब केवल एक बटन के क्लिक करने से ही दूसरे और तीसरे दर्जे के शहर वाले ग्राहकों से जुड़ सकता है।

एक हजारों से अधिक शहरों में होगा उपलब्ध

देशभर के एक हजार से अधिक शहरों में एचडीएफसी बैंक का यह लोन उत्पाद जिपड्राइव त्वरित वाहन लोन ग्राहकों को उपलब्ध होगा। इनमें आंध्र प्रदेश के भीमावरम, उत्तर प्रदेश के हरदोई, केरल के थालासेरी और ओड़िशा के बालासोर जैसे कई शहर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: बारिश ही बारिश: यूपी में जारी हुआ अलर्ट, इस दिन होगा पानी-पानी

लॉकडाउन के बाद बढ़ेगी वाहनों की मांग

वहीं वाहन उद्योग का मानना है कि कोरोना महामारी से इकोनॉमी काफी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग को अहम समझते हुए लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने के बजाए अपने निजी वाहर का यूज करना ज्यादा उचित समझेंगे। इससे वाहनों की मांग में भी वृद्धि आएगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस से कांपे अपराधी: हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 घंटे में पकड़ा दुष्कर्म का आरोपी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story