×

मोदी से डरा चीन: पीएम के दौरे से थर-थर कांपे दुश्मन, कहा ना करें ऐसा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर सभी को सकते में डाल दिया। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि PM मोदी ने इसके जरिए चीन को एक कड़ा संदेश दिया है।

Shreya
Published on: 3 July 2020 9:06 AM GMT
मोदी से डरा चीन: पीएम के दौरे से थर-थर कांपे दुश्मन, कहा ना करें ऐसा काम
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर सभी को सकते में डाल दिया। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि PM मोदी ने इसके जरिए चीन को एक कड़ा संदेश दिया है। डिफेंस एक्सपर्ट्स का मानना है कि प्रधानमंत्री ने चीन को यह स्पष्ट कर दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। वहीं, इस बीच चीनी विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी के इस दौरे पर अपना बयान जारी किया है। चीन की तरफ से कहा गया है कि कोई भी पक्ष ऐसा कुछ भी ना करे, जिससे माहौल बिगड़े।

यह भी पढ़ें: योगी को आया गुस्सा: अब नहीं बचेगा विकास दुबे, अधिकारियों को मिले ये सख्त आदेश

कुछ ऐसा ना करें, जिससे माहौल खराब हो

रोजाना होने वाली ब्रीफिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन लगातार बातचीत के जरिए सीमा पर तनाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में कोई भी पार्टी कुछ ऐसा ना करे, जिससे सीमा पर माहौल खराब हो।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: PM मोदी ने लेह पहुंचकर किया ये काम, CDS से समझा पूरा नक्शा

पीएम मोदी ने सेना से जाना जमीनी हकीकत

चीन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीएम मोदी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद के बीच शुक्रवार को लेह-लद्दाख और आगे के स्थानों का दौरा किया। मोदी ने यहां पहुंच कर जमीनी हकीकत को समझा और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। साथ ही CDS से लद्दाख के पूरे नक्शे को समझा।

यह भी पढ़ें: हत्याओं से कांपा यूपी: अब प्रयागराज बना निशाना, हर तरफ पसरा मातम

शुक्रवार सुबह अचानक लेह पहुंच गए मोदी

बता दें कि PM मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार तड़के नीमू में फारवर्ड लोकेशंस पर पहुंचे। यह इलाका सिंधु नदी के किनारों पर स्थित है। बता दें कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है।

मई से ही जारी है सीमा पर तनाव

बता दें कि मई महीने से ही लद्दाख में LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। दोनों पक्षों के बीच इस तनाव को कम करने के लिए वार्ता हो रही है, लेकिन अब तक कोई ठोस रास्ता नहीं निकला है। माना जा रहा है कि अभी दोनों पक्ष पीछे हटने पर राजी नहीं है।

यह भी पढ़ें: वंदे मातरम के नारे से गूंजा लद्दाख, PM मोदी के सरप्राइज विजिट से खुश हुए सैनिक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story