×

Best Business Ideas: पुराने सामान का बिजनेस लोगों को बना रहा हर महीने लखपति, जानें आप कैसे रख सकते हैं कदम

How to Start Old Good Business: अगर आपके घर में कोई पुराना सामान पड़ा है, जिसका उपयोग हम लोग अपने घरों में करते हैं तो ऐसे किसी के हाथ मत बेचिए बल्कि उसको पुराना सामान बिक्री के बिजनेस में परिवर्तन करिये। अगर आप ऐसा करते हैं तो यहां से अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 29 July 2023 1:45 AM GMT
Best Business Ideas: पुराने सामान का बिजनेस लोगों को बना रहा हर महीने लखपति, जानें आप कैसे रख सकते हैं कदम
X
How to Start Old Good Business (सोशल मीडिया)

How to Start Old Good Business: क्या आप नौकरी के थक गए हैं? क्या आप कोई बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं? लेकिन कोई अच्छा आइडिया नहीं समझ आ रहा कि किस बिजनेस में कदम रखें, जहां कमाई भी अच्छा और शुरूआती तौर में ज्यादा निवेश न करना पड़े। वैसे तो ऐसे कई बिजनेस हैं, जहां पर ज्यादा पूंजी की जरुरत नहीं होती है और वहआराम से शुरू हो जाते हैं,लेकिन मैं इससे भी अच्छा एक बिजनेस आइडिया दूंगा, जो लोगों को कम निवेश में भी अधिक प्रॉफिट प्रदान करवाता है। इस व्यापार में खास बात यह है कि अगर आपके घर में खाली जगह हो तो वहां से भी शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस है पुराना सामान (old stuff) बेचने का।

कोशिश करें इन सामान की रखने की

अगर आपके घर में कोई पुराना सामान पड़ा है, जिसका उपयोग हम लोग अपने घरों में करते हैं तो ऐसे किसी के हाथ मत बेचिए बल्कि उसको पुराना सामान बिक्री के बिजनेस में परिवर्तन करिये। अगर आप ऐसा करते हैं तो यहां से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आज के दौर में कई लोग अपने घरों में एसी, फ्रिज, बैग, बेड, रसोई चूल्हा, पंखा, कूलर, प्रेस व कई होम अप्लायंसेज के सामानों पुराना खरीद कर काम चलाते हैं। इतना ही बाजार में इसकी मांग भी अधिक है। आप चाहते हैं तो अपने क्षेत्र में पुराने सामान की बिक्री की दुकान खोलकर इस बिजनेस में उतर सकते हैं। इस बिजनेस पुराने सामान के लिए आपको अपने क्षेत्र में धूमना पड़ेगा, ताकि आप अपने दुकान के लिए सामान खरीद सकें।

इन जगहों से खरीद सकते हैं पुरानी वस्तुएं

रईस व कई लोग ऐसे होते हैं, जो होम अप्लायंसेज के सामान को ज्यादा उपयोग नहीं करते और चलती हालत में कम दाम बेच देते हैं। ऐसे में आप इन जगहों से इन सामानों को खरीद कर अच्छे भाव में बेचकर ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि कैसे खोलें Thrift Store यानी पुराने सामान की दुकान का बिजनेस?

कैसे करें पुराने सामानों की बिक्री ?

अगर आप पुरान सामानों की बिक्री का बिजनेस खोलना चाह रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप वह सामान रखें जो लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करते हैं। अधिकांश देखा गया है कि लोग रोजमर्रा के सामान ज्यादा साल तक उपयोग नहीं करते हैं और उन्हें बेच देते हैं या फिर स्टोर रूम में रख देते हैं। आप चाहें तो उन सामान को अपने स्टोर में रख लें। उसमें अपना कमीश जोड़कर टैग लगाकर रखें। जब सामान बिक जाए तो उनको तय पैसा दें और बाकी पैसा अपने पास रख लें। कई लोग घरों की जरूरतों का सामान पुराने सामान से पूरा करते हैं। ऐसे में यह आपके लिए एक शानदार बिजनेस हो सकता है।

होती है बंपर कमाई

पुराने सामान की बिक्री के बिजनेस में घाटे का सावाल ही नहीं उठता है। आप यहां पर आराम से हर सामान की बिक्री में 25 फीसदी का कमीशन कमा सकते हैं। जितने अधिक सामान की बिक्री करेंगे, कमाई भी उतनी अधिक होगी। आप यहां से बिजनेस के शुरुआत में आराम से 35 से 45 हजार रुपये महीना कमा सकते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story