×

रेल यात्रियों को झटका: रेलवे ने ट्रेनों का बढ़ाया किराया, अब देने होंगे इतने ज्यादा पैसे

इस बढ़ती महंगाई में रेलवे ने भी रेल यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भारतीय रेलवे ने कम दूरी की ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया है।

Monika
Published on: 25 Feb 2021 3:22 AM GMT
रेल यात्रियों को झटका: रेलवे ने ट्रेनों का बढ़ाया किराया, अब देने होंगे इतने ज्यादा पैसे
X
रेल यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर: बढ़ा किराया, लोकल सफ़र करने वालों को झटका

नई दिल्ली: इस बढ़ती महंगाई में रेलवे ने भी रेल यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भारतीय रेलवे ने कम दूरी की ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया है। हंगामे के बाद अब रेलवे ने सफाई देते हुए बताया कि कोरोनाकाल में शॉर्ट डिस्टेंस ट्रेन में गैर-जरूरी भीड़ बढ़ने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

दोगुना किराया देना होगा

अब लोकल ट्रेनों से यात्रा करने वालों को पहले से ज्यादा यानी दोगुना किराया देना होगा। अब यात्रियों को 25 रुपये की दूरो के लिए 55 रुपये किराया देना होगा। वही 30 रुपये की जगह अब 60 रुपये देने होंगे।

बढ़े किराये को लेकर रेलवे के कहा कि कुल संख्‍या की सिर्फ 3 फीसदी ट्रेनों के लिए किराये में बढ़ोतरी की गई है। किराये में की गई इस बढ़ोतरी की मार हर दिन 30-40 किमी तक का सफर करने वाले यात्रियों पर पड़ेगी।

राहुल गांधी ने किया विरोध

आपको बता दें, कि कम दूरी पर बढ़े किराये को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि कोविड-19 आपदा आपकी, अवसर सरकार का, पेट्रोल-डीजल-गैस-ट्रेन किराया। मध्यवर्ग को बुरा फंसाया, लूट ने तोड़ी जुमलों की माया!

ये भी पढ़ें : सोना हुआ बहुत सस्ता: इतने ज्यादा गिर गए दाम, जल्दी से देखें आज के दाम

रेल मंत्रालय ने बताई इसकी वजह

वही रेल मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 अभी खत्‍म नहीं हुआ है बल्कि कुछ राज्‍यों में हालात फिर से बिगड़ रहे हैं। कुछ राज्‍य सुरक्षा के नजरिये से दूसरे राज्‍यों से आने वाले लोगों की स्‍क्रीनिंग कर रहे हैं। यही नहीं, अभी भी कई राज्‍य दूसरे राज्‍यों के लोगों को यात्रा करने से मना कर रहे हैं। उनसे कहा जा रहा है कि बहुत ही जरूरी होने पर सफर करें।

ये भी पढ़ें...पेट्रोल-डीजल ने रुलाया: विरोध में उतरी कांग्रेस, साइकिल से ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story