×

बैंकों के ये चार CEO, जो पाते हैं सबसे ज्यादा सैलरी, रोजाना कमाते हैं लाखों रुपये

HDFC बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी एक बार फिर FY20 के लिए भारत में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले CEO बन गए हैं।

Shreya
Published on: 22 July 2020 12:16 PM GMT
बैंकों के ये चार CEO, जो पाते हैं सबसे ज्यादा सैलरी, रोजाना कमाते हैं लाखों रुपये
X

नई दिल्ली: HDFC बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी एक बार फिर FY20 के लिए भारत में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले CEO बन गए हैं। आज हम आपको उन बैंक के सीईओ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वित्त वर्ष 20 में सबसे अधिक सैलरी पाने वालों की लिस्ट में शुमार हैं-

HDFC बैंक के CEO आदित्य पुरी

HDFC बैंक के CEO आदित्य पुरी एक बार फिर भारत में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हैं। बैंक की ओर से जारी की गई नवीनतम एनुअल रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले वित्त वर्ष (FY) की तुलना में उनकी सालाना सैलरी और अन्य शर्तें 38 प्रतिशत बढ़कर 18.92 करोड़ रुपये हो गया है। वित्तीय वर्ष 2019 के लिए उनकी मंथली सैलरी 89 लाख रुपये है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले वित्त वर्ष में शेयर विकल्प का इस्तेमाल करने पर आदित्य पुरी को 161.56 करोड़ रुपये अतिरिक्त प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की हत्या : इस खास आदमी ने रची थी साजिश, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव

ICICI बैंक के CEO संदीप बख्शी

देश के Private Sector के दूसरे सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO संदीप बख्शी को पिछले वित्त वर्ष में पूर्ण रूप से प्रमुख के रूप में 6.31 करोड़ रुपये का वेतन और अन्य लाभ मिला है। ICICI बैंक के नवीनतम एनुअल रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत को तगड़ा झटका: ग्रोथ रेट में 6 फीसदी का संकुचन, रिकवरी में लगेगा लंबा समय

Axis बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी

वित्त वर्ष 2019-20 में Axis बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ अमिताभ चौधरी को कुल 6.01 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक मिला है। वहीं 2018-19 की अंतिम तिमाही में बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी को 1.27 करोड़ रुपये का वेतन-भत्ता मिला था।

यह भी पढ़ें: अब लॉकडाउन होगा ऐसा: बंद हुआ ये राज्य, इन जगहों पर भी तैयारियां शुरू

Kotak Mahindra के CEO उदय कोटक

Kotak Mahindra के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) उदय कोटक की सैलरी में बीते वित्त वर्ष की तुलना में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि उदय कोटक के पास बैंक की 26 फीसदी हिस्सेदारी है। बैंक की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष में उदय कोटक का कुल वेतन 2.97 करोड़ रुपये रहा। जो कि इससे पिछले के फाइनेंशियल ईयर के 3.52 करोड़ रुपये से 18 फीसदी कम है।

यह भी पढ़ें: बाढ़ की विभीषिकाः खाने की तलाश में लोग, पेट भरने के लिए घोंघा खाने पर मजबूर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story