×

जेफ बेजोस का बड़ा फैसला, छोड़ रहे Amazon का CEO पद, अब करेंगे ये काम

Jeff Bezos ने यह भी साफ किया है कि वो अमेजन से पूरी तरह दूर नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे Amazon के एग्जीक्यूटिव बोर्ड के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन (Executive Chairman) के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे।

Shreya
Published on: 3 Feb 2021 6:56 AM GMT
जेफ बेजोस का बड़ा फैसला, छोड़ रहे Amazon का CEO पद, अब करेंगे ये काम
X
जेफ बेजोस का बड़ा फैसला, छोड़ रहे Amazon का CEO पद, अब करेंगे ये काम

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने अपना सीईओ पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। हम बात कर रहे हैं Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस की। वो Amazon के CEO का पद छोड़ रहे हैं और अब उनकी जगह Andy Jassy कंपनी के नए सीईओ होंगे। हालांकि अभी बेजोसी रिटायर नहीं हो रहे हैं, बल्कि अब उनका फोकस कुछ अन्य चीजों पर रहेगा।

अमेजन से पूरी तरह दूर नहीं जा रहे जेफ बेजोस

Jeff Bezos ने यह भी साफ किया है कि वो अमेजन से पूरी तरह दूर नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे Amazon के एग्जीक्यूटिव बोर्ड के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन (Executive Chairman) के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे। बेजोस ने कंपनी के CEO पद से तो इस्तीफा दे दिया है, लेकिन अभी उनका रिटायर होने का कोई प्लान नहीं है। तो, ऐसे में हम जानते हैं कि अब जेफ बेजोस क्या करेंगे?

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price: 2 दिन बाद चमका सोना, चांदी की कीमतों में भी आई भारी उछाल

अब करेंगे ये काम

अब जेफ बेजोस कंपनी द्वारा स्थापित किए गए या लिए गए प्रोजेक्ट्स पर अपनी होल्डिंग बढ़ाने का प्रयास करेंगे। अभी जेफ ऐसे किसी भी कदम के लिए लिए बेहतर स्थिति में हैं, क्योंकि उनके पास पैशन के साथ-साथ दूसरी चीजों में लगाने के लिए काफी ज्यादा कैपिटल है।

Jeff bezos (फोटो- ट्विटर)

कर्मचारियों को मेल में कही ये बात

वहीं Jeff Bezos ने Amazon के कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में बताया है कि मैं एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के तौर पर महत्वपूर्ण इनिशिएटिव्स के साथ जुड़ा रहूंगा। इसके साथ ही मैं डे वन फंड, बेजोस अर्थ फंड, ब्लू ओरिजिन, द वॉशिंगटन पोस्ट और दूसरे पैशन पर भी अपना ध्यान केंद्रित रखूंगा। इन ऑर्गेनाइजेशन्स पर पड़ने वाले इंपैक्ट को लेकर मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड हूं।

यह भी पढ़ें: मिनिमम गवर्नमेंट पर आगे बढ़ती मोदी सरकार, जानें इसके बारे में

ब्लू ओरिजिन है काफी दिलचस्प

बता दें कि इसमें से ब्लू ओरिजिन काफी ज्यादा दिलचस्प है, क्योंकि ये एलन मस्क के स्पेस एक्स (SpaceX) को टक्कर देने की क्षमता रखता है और साथ ही मून पर अगले नासा मिशन को शक्ति देने की क्षमता रखता है। इसकी शुरुआत बेजोस ने 21 साल पहले यानी साल 2000 में की थी।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: जान लें अपने शहर का Fuel Rate, कितना बढ़ा दाम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story