Jio में निवेश करने वालों की लगी लाइन, अब इस कंपनी ने किया 11367 करोड़ इन्वेस्ट

केकेआर 11,367 करोड़ रुपये जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में निवेश करने जा रही है। डिजिटल सर्विसेज प्लेटफॉर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेफॉर्म्स ने शुक्रवार को इस डील की घोषणा की।

नई दिल्ली: केकेआर 11,367 करोड़ रुपये जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में निवेश करने जा रही है। डिजिटल सर्विसेज प्लेटफॉर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेफॉर्म्स ने शुक्रवार को इस डील की घोषणा की। बता दें कि इतनी रकम इन्वेस्ट करने के बाद केकेआर जियो प्लेफॉर्म्स का 2.32 फीसदी हिस्सा ले पाएगी। अब तक की किसी एशियाई कंपनी में केकेआर का सबसे बड़ा निवेश है। जियो ने इस डील के साथ पिछले एक महीने में​ निवेश के ज​रिए करीब 78,562 करोड़ रुपये प्राप्त किए हैं।

ये भी पढ़ें: MNC में काम करने वाली कश्मीरी लड़की बनी आतंकी, ISIS से ऐसे हुआ संपर्क

जियो की इक्विटी में होगी बढ़ोत्तरी

जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ पिछले एक महीने में 5 बड़ी ​डील हुई हैं। इसके साथ ही निवेश करनी वाली कंपनियों में फेबसुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और केकेआर हैं। अब जियो प्लेटफॉर्म्स ने 78,562 करोड़ रुपए की डील कर ली है। इन सभी डील के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की ​इक्विटी वैल्यू और एंटरप्राइज वैल्यू में खूब बढ़ोत्तरी हुई है।

ये भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर की 200 दुकानों पर चला बुल्डोजर, योगी आदित्यनाथ बने ऐसे पहले CM

मुकेश अंबानी ने खुशी जाहिर की

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे दुनिया के सम्मानित निवेशकों में से एक केकेआर का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। हम सभी भारतीयों के लाभ के लिए साथ आए हैं। केकेआर देश में डिजिटल सोसायटी के निर्माण के हमारे लक्ष्य को अपने साथ शेयर करता है। हम जियो को और आगे ले जाने के लिए केकेआर के मंच, इंडस्ट्रियल नॉलेज और ऑपरेशनल एक्सपर्टीज का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द घोषित करेंगे नई टीम, ये दिग्गज होंगे शामिल

केकेआर ने बताया, डिजिटल इकोसिस्टम बदलने की क्षमता

वहीं, केकेआर के सह-संस्थापक और सह-सीईओ हेनरी केविस ने कहा कि कुछ कंपनियों में एक देश के डिजिटल इकोसिस्टम को बदलने की क्षमता है, जिनमें जियो प्लेटफॉर्म पहला स्थान रखता है। जियो प्लेटफॉर्म्स देश को टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस और सर्विसेज देने की अपनी क्षमता में बेजोड़ है। हम अपने निवेश को जियो के साथ करने पर मजबूत संकेत देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की याद में झुकाए जाएंगे झंडे: ट्रंप