×

Home Loan: आप भी सोच रहे हैं किस बैंक से लें लोन, तो देखें ये लिस्ट

सस्ते होम लोन (Home Loan) के लिस्ट में सबसे ऊपर कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) का नाम शामिल हैं। बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) सबसे सस्ती दरों में होम लोन (Home Loan) देता है।

Chitra Singh
Published on: 13 Jan 2021 1:39 PM GMT
Home Loan: आप भी सोच रहे हैं किस बैंक से लें लोन, तो देखें ये लिस्ट
X
Home Loan: आप भी सोच रहे हैं किस बैंक से लें लोन, तो देखें ये लिस्ट

नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि अपना खुद का एक प्यारा सा घर हो, जिसके छत के नीचे खिलखिलाता परिवार बसता हो। इस घर को बनाने के लिए लोगों को महंगे ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) लेना पड़ जाता है। अगर आप भी अपने सपनों का घर बनाने के लिए होम लोन (Home Loan) लेने का सोच रहे है, तो इससे आप जान लें कि कौन-सा ऐसा बैंक है जो सस्ते ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) प्रोवाइड कर रहा है। चलिए देखते हैं कि वे बैंक कौन से है...

कोटक महिंद्रा बैंक

सस्ते होम लोन (Home Loan) के लिस्ट में सबसे ऊपर कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) का नाम शामिल हैं। बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) सबसे सस्ती दरों में होम लोन (Home Loan) देता है। बैंक ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दर (Interest Rate) में कटौती करके नए ब्याज दर (Interest Rate) के साथ मार्केट में उतरा है। जानकारी के अनुसार, कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) अब 6.75% ब्याज दर (Interest Rate) से होम लोन ऑफर की शुरुआत कर रहा है। बैंक के इस ऑफर के साथ लोन प्रोसेसिंग फीस माफी, एग्री और खुदरा लोन ऑनलाइन जैसे ऑफर शामिल है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी: टेस्ला की भारत में एंट्री, इस राज्य में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें

दूसरे नबंर पर है PNB

वहीं, सस्ते होम लोन (Home Loan) के लिस्ट में दूसरे पायदान पर है सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB)। बता दें कि PNB 6.8 % ब्याज दर (Interest Rate) के साथ बेहतरीन ऑफर के साथ होम लोन (Home Loan) दे रहा है।

Home Loan

लोन लेने से पहले रखें ध्यान

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) और PNB के अलावा अन्य बैंकों की बात करें तो हाल ही में देश का सबसे बड़ा बैंक SBI, HDFC बैंक समेत बहुत से बैंकों ने सस्ते ब्याज दर (Interest Rate) होम लोन (Home Loan) प्रोवाइट करते हैं। लेकिन होम लोन (Home Loan) लेने से पहले ये ध्यान जरूर रखें कि आसानी से सस्ते ब्याज दर (Interest Rate) होम लोन पाने के लिए आपका सिबिल स्कोर हाई रहना चाहिए। साथ ही आपका क्रेडिट स्कोर 750-800 से ऊपर हो, जिससे सबसे अच्छे संभावित रेट मिल सकें।

ये भी पढ़ें : Gold-Silver Price: तेजी से गिर गया भाव, यहां देखें क्या हैं नई कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story