×

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: इन कंपनियों ने दिया इन्क्रीमेंट और बोनस

खबर आ रहे है कि लॉकडाउन के बीच कई बड़ी कन्ज्यूमर कंपनियों द्वारा कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें इन्क्रीमेंट और बोनस दिया है।

Shreya
Published on: 4 May 2020 10:00 AM GMT
कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: इन कंपनियों ने दिया इन्क्रीमेंट और बोनस
X
इन्क्रीमेंट और बोनस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किए गए हैं। ऐसे में कई कंपनियों के काम ठप पड़े हुए हैं। पिछले कई दिनों से कर्मचारियों की छंटनी और वेतन कटौती की खबरें आ रही हैं। वहीं इस बीच कुछ ऐसी भी कंपनियां हैं, जो अपने कर्मचारियों की हौसला अफजाई करने के लिए बोनस तक दे रही हैं।

इन कंपनियों ने कर्मचारियों को दिया इन्क्रीमेंट और बोनस

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक हिंदुस्तान यूनीलिवर (HUL), हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज, एलजी (LG), व्हर्लपूल (Whirlpool), सैमसंग (Samsung) समेत कई बड़ी कन्ज्यूमर कंपनियों द्वारा उनके स्टाफ को हौसला बढ़ाने के लिए इन्क्रीमेंट और बोनस दिया गया है। कर्मचारियों को यह इन्क्रीमेंट पिछले 12 महीनों (मार्च से अप्रेल) के लिए दिया गया है।

यह भी पढ़ें: क्या है गुट-निरपेक्ष आंदोलन, जिसके सम्मेलन को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

वेरिएबल पेआउट और सैलरी हाइक पर समीक्षा

इन्क्रीमेंट और बोनस देने वाली कंपनियों का कहना है कि इस साल के वेरिएबल पेआउट और सैलरी हाइक के बारे में आने वाले महीनों में समीक्षा करेंगे, क्योंकि देश इस वक्त महामारी के चलते आर्थिक दुष्प्रभाव से जूझ रहा है।

हिंदुस्तान यूनीलिवर में 18 हजार लोग करते हैं काम

देश की सबसे बड़ी लिस्टेड कन्ज्यूमर गुड्स मेकर हिंदुस्तान यूनीलिवर ने अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि पिछले साल के वेरिएबल के साथ मौजूदा साल के लिए इन्क्रीमेंट दिया गया है। लक्स साबुन और लिप्टन चाय बनाने वाली यह कंपनी अप्रैल-मार्च साइकल को फॉलो करती है। इस कंपनी में तकरीबन 18 हजार लोग नौकरी करते हैं। इसकी बिक्री में मार्च तिमाही में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें: सोनिया ने सरकार को घेरा, मजदूरों से किराया वसूलने को लेकर दिया बड़ा बयान

कोका-कोला बेवरेजेज ने की 8 फीसदी इन्क्रीमेंट की घोषणा

वहीं हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज ने अपने 7 हजार डायरेक्ट स्टाफ के लिए 7 से 8 फीसदी इन्क्रीमेंट देने की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक, मौजूदा साल में कोरोना वायरस की महामारी का गहरा प्रभाव होगा, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान खपत में भारी गिरावट हुई है। कंपनी इस अनिश्चितता के दौरान में अपने कर्मचारियों का साथ देना चाहती है। कंपनी ने सबसे पहले तय किया कि कर्मचारियों की कोई छंटनी और वेतन कटौती नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने गज़ब किया: लॉकडाउन के दौरान किया ये काम, अब नहीं होगी दिक्कत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story