×

कर्मचारियों को तगड़ा झटका: ये बैंक करने जा रहा है सैलरी में कटौती

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से सभी सेक्टर्स बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। बैंकिंग सेक्टर भी इससे अलग नहीं है। लॉकडाउन के बीच निजी सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने कर्मचारियों के पैकेज में कटौती करने का एलान कर दिया है।

Shreya
Published on: 7 May 2020 9:06 AM GMT
कर्मचारियों को तगड़ा झटका: ये बैंक करने जा रहा है सैलरी में कटौती
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से सभी सेक्टर्स बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। बैंकिंग सेक्टर भी इससे अलग नहीं है। लॉकडाउन के बीच निजी सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने कर्मचारियों के पैकेज में कटौती करने का एलान कर दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने सालाना 25 लाख रुपये से ज्यादा पैकेज पाने वाले कर्मचारियों की सीटीसी में 10 प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की है।

बैंक ने कर्मचारियों को मेल भेज दी जानकारी

बैंक ने अपने कर्मचारियों को एक आंतरिक ईमेल भेज कहा है कि, हमने मई 2020 से सालाना 25 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी पाने वाले सभी स्टाफ के सीटीसी में 10 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है। वहीं बैंक के इस फैसले से सालाना 25 लाख रुपये से कम सैलरी पाने वाले कर्मचारी प्रभावित नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: मच्छरों पर चौंकाने वाला खुलासा, मलेरिया पर हुए शोध की रिपोर्ट पढ़कर रह जाएंगे दंग

कोरोना वायरस का हमारी इकोनॉमी पर पड़ रहा असर

बैंक ने कोरोना वायरस से प्रभावित होने की वजह से यह फैसला लिया है। बैंक द्वारा भेजे गए मेल में कहा गया है कि कोरोना वायरस का हमारी भी इकोनॉमी पर असर पड़ रहा है। इससे हमारे जैसी वित्तीय सर्विसेज कंपनियां भी प्रभावित होंगी। इसलिए कारोबार को बचाने के लिए हमें हमारी लागतों और परिचालनों को फिर से रिकैलिब्रेट करना होगा। बैंक ने कहा कि हमें कि हमारे सहकर्मी की सुरक्षा और उनकी नौकरियों की सुरक्षा भी सुनिश्चि करने की आवश्यकता है।

बैंक के CEO ने 1 रुपये सैलरी लेने का किया था एलान

बता दें कि इस साल अप्रैल में कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने वित्त वर्ष 2020-21 में वेतन के तौर पर 1 रुपये की लेने का फैसला किया था। बैंक के सीईओ के अलावा इस ग्रुप के टॉप लीडरशिप टीम ने भी अपनी सैलरी में 15 प्रतिशत तक की कटौती करने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें: Tina Bhatia सुपर वुमेन: सपनों का थैला लिए भरी उड़ान, कामयाबी आज कदमों में…

COVID- 19 से जीवन और आजीविका दोनों हो रही प्रभावित

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने कर्मचारियों को बताया कि कोरोना वायरस और उसके चलते लागू लॉकडाउन की स्थिति पिछले कुछ समय से हमारे साथ है। पहले तो ऐसा लग रहा था कि यह केवल 2 से 3 महीने तक रहेगा लेकिन लेकिन अब इस महामारी की वजह से जीवन और आजीविका दोनों प्रभावित हो रही है।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह महामारी के जल्द खत्म होने के आसार नहीं हैं। इसके रोकथाम के लिए सभी प्रार्थना कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि इससे निपटने के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन खोज की हो जाए।

यह भी पढ़ें: आसान नहीं था हिजबुल कमांडर का खात्मा करना, सेना ने तैयार की थी ये रणनीति

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story