×

LPG Cylinder Booking: अब इस पर मिस्ड कॉल मारें, तत्काल होगी बुकिंग

इस सुविधा के आने से अब गैस बुकिंग काफी आसान हो जाएगी। कस्टमर्स को नॉर्मल कॉल में लगने वाले शुल्क से भी बचत होगी, क्योंकि गैस बुकिंग के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इससे समय की बचत भी होगी।

Roshni Khan
Published on: 3 Jan 2021 8:01 AM GMT
LPG Cylinder Booking: अब इस पर मिस्ड कॉल मारें, तत्काल होगी बुकिंग
X
LLPG Gas Cylinder Price: फिर लगा महंगाई का झटका, 50 रुपये महंगा हुआ गैस सिलिंडर

लखनऊ: अब गैस बुकिंग को लेकर खबर आ रही है जो सभी कस्टमर्स के लिए काफी अच्छा और सही होगा। अब एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराना आसान हो गया है। अब आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में आप कहीं से भी इंडियन ऑयल LPG कस्टमर्स फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देके गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। इसकी शुरूआत भुवनेश्वर में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को दी।

ये भी पढ़ें:BIGG BOSS में भूकंप: सनी लियोनी की अचानक हुई एंट्री, हिल गए सारे लोग

भुवनेश्वर के अलावा ये योजना जल्द पूरे देश में शुरू होगी

इस सुविधा के आने से अब गैस बुकिंग काफी आसान हो जाएगी। कस्टमर्स को नॉर्मल कॉल में लगने वाले शुल्क से भी बचत होगी, क्योंकि गैस बुकिंग के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इससे समय की बचत भी होगी। भुवनेश्वर के अलावा ये योजना जल्द पूरे देश में शुरू होगी।

सुविधा की लांचिंग के समय पर प्रधान ने गैस सिलेंडर वितरकों को निर्देश दिया कि, ''वे सिलेंडर की आपूर्ति कुछ घंटे में ही करने का प्रयत्न करें। इस अवसर पर प्रधान ने वैश्विक स्तर के ऑक्टेन 100 पेट्रोल के इंडियन ऑयल वैरिएंट एक्सपी100 का दूसरा चरण भी शुरू किया।''

ये भी पढ़ें:सैन्य क्षेत्र में सुरंग मिलने से लोगों में दहशत, पुलिस और मिलिट्री की टीम मौके पर

प्रधान ने कहा, 'डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की दिशा में ये उपभोक्ता केंद्रित पहलें एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन को अधिक सुविधाजनक और मुफ्त बनाएगी। इससे विशेषरूप से वृद्ध लोगों और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story