×

अब बंद हुए ये सब भी: अगर आप भी हैं फूडी तो जरूर पढ़ें ये खबर

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हर क्षेत्र की कंपनियां कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही हैं। वहीं इसी क्रम में अब संक्रमण से बचने के लिए अब फूड-चेन भी जरूरी कदम उठा रही हैं।

Shreya
Published on: 20 March 2020 10:31 AM GMT
अब बंद हुए ये सब भी: अगर आप भी हैं फूडी तो जरूर पढ़ें ये खबर
X

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ रहा है। वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हर क्षेत्र की कंपनियां कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही हैं। वहीं इसी क्रम में अब संक्रमण से बचने के लिए अब फूड-चेन भी जरूरी कदम उठा रही हैं। देशभर में स्वास्थ्य मंत्रालय और तमाम राज्य सरकारों ने भीड़ से दूर रहने की एडवाइजरी जारी की है, जिसके मद्देनजर भारत में फास्टफूड के दो सबसे बड़ी कंपनियां McDonald और KFC अब अपने खानों की डिलीवरी पर ज्यादा जोर दे रहे हैं।

कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी को दे रहे बढ़ावा

ये दोनों कंपनियां कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी यानि बिना सीधे संपर्क में आए खाने की डिलीवरी को बढ़वा दे रही हैं। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंटों में बैठकर खाने पर पाबंदी लगा दी है। इसलिए McDonald और KFC ने अपने रेस्टोरेंट में डाइन इन सुविधा को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: भूकंप से मचा हाहाकार: प्रकोप ऐसा की हिल गई धरती, भूल गए लोग कोरोना

कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी शुरु की नई सर्विस

McDonald और Domino's ने नई सर्विस शुरु की है। पश्चिमी और दक्षिणी भारत में McDonald को चलाने वाली कंपनी वेस्टलाइफ डेवलपमेंट के अनुसार कंपनी ने अब कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी की सुविधा शुरू की है, ताकि बिना संपर्क में आए ही कस्टमर्स तक खाना पहुंच सके।

कंपनी ने राइडर्स को प्रोवाइड कराया सैनिटाइजर

कंपनी ने कहा कि उन्होंने साफ-सफाई और सावधानी बरतते हुए अपने सभी राइडरों को सैनिटाइजर दिए हुए हैं, ताकि वो खाने की डिलीवरी करने से पहले और उसके बाद हाथों को साफ करें। साथ ही खाना रखने वाले बैगों की भी 3 घंटे में सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कनिका के साथ थे इन दिग्गज नेता समेत 400 लोग, कोरोना पॉजिटिव हैं सिंगर

Domino's Pizza ने शुरु की जीरो-कॉन्टेक्ट डिलीवरी

इसके अलावा देश में Domino's Pizza को चलाने वाली कंपनी जुबिलेट फूडवर्क्स लिमिटेड (जेएफएल) ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि देश भर के सभी 1,325 Domino's Pizza रेस्टोरेंट में जीरो-कॉन्टेक्ट डिलीवरी शुरु की गई है। जीरो-कॉन्टेक्ट डिलीवरी के तहत ग्राहक कंपनी की ऐप से ऑर्डर करते समय ये ऑप्शन चुन सकते हैं।

खाने को दरवाजे के सामने ही रख दिया जाएगा

कंपनी ने बताया कि ये सभी प्रीपेड ऑर्डरों पर लागू होगा। सेफ डिलीवरी एक्सपर्ट जब भी ऑर्डर लेकर पहुंचेगा, तो कस्टमर के दरवाजे के सामने एक बैग में खाने को रख देगा और फिर खुद पीछे हट जाएगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू में बड़े हमले की साजिश, घुसपैठ की फिराक में 40-50 आतंकी

Shreya

Shreya

Next Story