×

भूकंप से मचा हाहाकार: प्रकोप ऐसा की हिल गई धरती, भूल गए लोग कोरोना

दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में भी कोरोना बहुत ही तेजी से फैल रहा है। इन्ही सबके बीच तिब्‍बत में शुक्रवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

Roshni Khan
Published on: 20 March 2020 9:54 AM GMT
भूकंप से मचा हाहाकार: प्रकोप ऐसा की हिल गई धरती, भूल गए लोग कोरोना
X

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में भी कोरोना बहुत ही तेजी से फैल रहा है। इन्ही सबके बीच तिब्‍बत में शुक्रवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (CENC) के मुताबिक सुबह 09:33 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.9 मापी गयी। CENC ने कहा कि भूकंप का केन्द्र 28.63 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 87.42 डिग्री पूर्वी देशांतर पर सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

ये भी पढ़ें:जम्मू में बड़े हमले की साजिश, घुसपैठ की फिराक में 40-50 आतंकी

फिलहाल तो भूकंप की वजह से मकान ढहने या यातायात और संचार सेवाओं के बाधित होने की कोई खबर नहीं है। एक एजेंसी की खबर के अनुसार, काउंटी सरकार ने और जानकारी जुटाने के लिए अधिकारियों को गांवों और शहरों में भेजा है। तिंगरी की सीमा नेपाल के दक्षिण हिस्से से लगती है। इस काउंटी के ज्यादातर इलाके माउंट एवरेस्ट नेशनल नेचर रिजर्व के हैं। घटना की खबर मिलते ही भूकंप के केंद्र स्थल पर दमकल की नौ गाड़ियों को भेजा गया। 100 से अधिक दमकलकर्मियों और दर्जनों वाहनों को तैयार रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश: शिवराज ही नहीं मुख्यमंत्री पद की रेस में ये 3 दिग्गज नेता भी शामिल

इन्ही सबके बीच, नेपाल की राजधानी काठमांडू और आसपास के जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। काठमांडू में राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी। भूकंप के झटके सुबह 07 बजकर 18 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र तिब्बत के क्विलिंग में था। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। 05 दिन पहले नेपाल के पश्चिमी पर्यटक शहर पोखरा में 05 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story