×

Maruti Suzuki की 5 शानदार कार, जानें इसके शानदार खास फीचर्स

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki अगले साल बाजार में नए मॉडलों को बाजार में उतरने की तैयारी में हैं । मारुति सुजुकी कंपनी 5 और धांसू कारें लॉन्च करने वाली हैं। है

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 12:45 PM GMT
Maruti Suzuki की 5 शानदार कार, जानें इसके शानदार खास फीचर्स
X
Maruti Suzuki की 5 शानदार कार, जानें इसके शानदार खास फीचर्स

नई दिल्ली: मारुती सुजुकी भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी हैं। भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki अगले साल बाजार में नए मॉडलों को बाजार में उतरने की तैयारी में हैं । मारुति सुजुकी कंपनी 5 और धांसू कारें लॉन्च करने वाली हैं। हैचबैक, मिड साइज SUV और MPV सेगमेंट की हैं। मिड साइज SUV और MPV टोयोटा-मारुति पार्टनरशिप में बन रही है। जैसे की ये कारें किआ सेल्टोस, MG हेक्टर , हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू , MG ग्लॉस्टर, टाटा हरियर, टाटा नेक्सॉन इन सब के सामने Hyundai i20 और Tata Altroz के साथ चुनौती पेश करना चाहती है। इन कारों की खास बातें डिटेल के साथ ही लॉन्च के बारे में आपको बतातें हैं।

शानदार लुक में विटारा ब्रेजा

सबसे फेमस मिड साइज एसयूवी है।ये कारों की सबसे अधिक बिकतीहैं । परन्तु कुछ समय पहले Kia Sonet जैसी कार के आने के बाद इसकी बिक्री कम हुई है। मारुति सुजुकी इस कार को नए अपडेट कर के लॉन्च करने वाली है। जो कि नेक्स्ट जेनरेशन फीचर्स के साथ ही शानदार लुक में आएगी। मारुति सुजुकी इस कार को टोयोटा के DNGA प्लैटफॉर्म पर डिवेलप करेगी। यह कार नए डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है। मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा साल 2022 की दूसरी तिमाही में लॉन्च हो सकती।

suzuki

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel: जनता को मिली राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, चेंक करें नया रेट

Maruti Suzuki jimny में होंगे ये फीचर्स

मारुति सुजुकी जिम्नी के 3 डोर ऑप्शन को 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं जिम्नी के 5 डोर ऑप्शन को साल 2023 में लॉन्च को सोचा जा रहा हैं । इस कॉम्पैक्ट ऑफ रोडर में 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जो 103bhp की पावर और ऐन 138Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

मारुती सुजुकी बलेनो बेस्ड क्रॉसओवर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मारुती सुजुकी बलेनो बेस्ड क्रॉसओवर कार ह कार मारुति की पॉप्युलर हैचबैक बलेनो पर ढांचें के अनुसार बनाया गया हैं । मारुति सुजुकी की यह नई कार मिड साइज एसयूवी और हैचबैक सेगमेंट के बीच की कार होगी, शानदार लुक, स्टाइल और फीचर्स के साथ दिखेगी । इस कार को साल 2022 में मार्किट में उतरा जा सकता है। आने वाले समय में इस कार की फीचर्स के बारे में पता चलेगा ।

यह भी पढ़ें: जनता पर महंगाई की मार: सब्जियों की कीमत में लगी आग, दाम जान उड़ जाएंगे होश

Hyundai Creta को टक्कर देगी ये एसयूवी कार

भारत में जल्द ही मारुति सुजुकी एक धांसू मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने वाली है,। यह कार ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, टाटा नेक्सॉन और एमजी हेक्टर समेत अन्य कारों टक्कर देगीं। Toyota के DNGA प्लैटफॉर्म पर बढ़ने वाली इस कार में पेट्रोल इंजन के साथ साल 2022 के सेकेंड वीक में मार्किट में उतरे जाने की खबर है।

ये भी पढ़ें: करदाताओं के पास सिर्फ चार दिन! जल्दी फाइल करें ITR, ये है सबसे आसान तरीका

मारुती और टोयोटा ने मिलकर नई MPV

मारुति सुजुकी और टोयोटा साथ मिलकर C-segment MPV बना रही है। Maruti Suzuki Ertiga और Toyota Innova Crysta के बीच की कीमत में होगी 2021जून-अगस्त के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह कार एमजी हेक्टर प्लस और एक्सयूवी जैसी कारों से टक्कर देगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story