×

जनता पर महंगाई की मार: सब्जियों की कीमत में लगी आग, दाम जान उड़ जाएंगे होश

जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को दिल्ली-एनसीआर में प्याज का खुदरा भाव 40 रुपये किलो रहा। आपको बता दें कि बीते दो दिन पहले यही प्याज की कीमत 25 रुपये प्रति किलो था। अगर बात करें अन्य सब्जियों की , तो बीते रविवार को टमाटर का खुदरा भाव 40 रुपये, आलू 20 रुपये किलो रहा।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 5:36 AM GMT
जनता पर महंगाई की मार: सब्जियों की कीमत में लगी आग, दाम जान उड़ जाएंगे होश
X
जनता पर महंगाई की मार: सब्जियों की कीमत में लगी आग, दाम जान उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: दिल्ली के किसानों के आंदोलन का असर अब सब्जियों के दामों पर भी पड़ने लगा है। बता दें कि देश की राजधानी में सब्जियों के भाव तेजी से बढ़े है। बता दें कि दिल्ली में प्याज और टमाटर समेत अन्य सब्जियों के भाव बीते 2 दिनों में करीब डेढ़ गुना तक बढ़ा है। तो वहीं आलू के दाम जो कुछ दिनों पहले बढ़े हुए थे, उसमें गिरावट देखने को मिल रही है।़

दिल्ली में बढ़ें सब्जियों के दाम

जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को दिल्ली-एनसीआर में प्याज का खुदरा भाव 40 रुपये किलो रहा। आपको बता दें कि बीते दो दिन पहले यही प्याज की कीमत 25 रुपये प्रति किलो था। अगर बात करें अन्य सब्जियों की , तो बीते रविवार को टमाटर का खुदरा भाव 40 रुपये, आलू 20 रुपये किलो, गाजर 30 रुपये किलो, करैला 80 रुपये, बैंगन 30 रुपये, खीरा 40 रुपये, फूल गोभी 20 रुपये किलो और लौकी 30 रुपये रिकॉर्ड किया गया।

ये भी पढ़ें…क्रिप्टोकरेंसी लाॅन्च करेगा Facebook, जानें इसकी पूरी डिटेल

सब्जियों के अलावा बढ़ें फलों के भी दाम

बता दें कि दिल्ली में सिर्फ सब्जियों के ही दाम नहीं बढ़े है, बल्कि फलों की भी कीमत बढ़ी है। जानकारी के मुताबिक, संतरा और सेव के बढ़ते दामों का भी रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। वर्तमान में संतरे की कीमत 40 से 60 रुपये प्रति किलो तक बाजार में बिक रहा है, जबकि सेव का दाम 120 रुपये किलो तक बिक रहा है।

vegetables and fruits

सब्जी विक्रेता ने बताया कैसे बढ़ें सब्जियों के दाम

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के सब्जी विक्रेता अरविंद कुमार ने बताया, “दो दिन पहले एक कैरेट टमाटर का भाव 300 रुपये था। वहीं, रविवार को ये भाव बढ़कर 600 रुपये पर पहुंच गया है। बढ़ती ठंड और दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन के चलते सब्जियों के रेट्स में इजाफा देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें… फिर आई क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, देश में बढ़ी मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story