×

12 से अधिक ट्रेनें कैंसिलः कहीं आप की यात्रा तो नहीं प्रभावित, इन रूट पर असर

फेस्टिव सीजन के बीच कई स्पेशन ट्रेनों का संचालन चार नवंबर तक स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, पंजाब में किसान आंदोलन के चलते ये फैसला किया गया है।

Shreya
Published on: 24 Oct 2020 9:51 AM GMT
12 से अधिक ट्रेनें कैंसिलः कहीं आप की यात्रा तो नहीं प्रभावित, इन रूट पर असर
X
फेस्टिव सीजन के बीच कैंसिल हुईं 12 से अधिक ट्रेनें

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि शुरू होने के साथ ही फेस्टिव सीजन (Festive season) की शुरुआत हो चुकी है। आने वाले दिनों में दशहरा, दिवाली, भाई दूज और छठ से पर्व आने वाले हैं, ऐसे में लोगों ने अपने-अपने घर जाने का प्लान बनाया होगा। लेकिन अगर आपने भी इस दौरान कहीं जाने का प्लान बनाया है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। क्योंकि पंजाब में किसान आंदोलन के चलते कई स्पेशन ट्रेनों का संचालन चार नवंबर तक स्थगित कर दिया गया है।

त्योहारी सीजन में बढ़ी यात्रियों की परेशानी

इनके अलावा पूर्व में ट्रेनें अंबाला तक चल रही थीं, वो पहले की ही तरह चलती रहेंगी। हालांकि ट्रेनों के स्थगित होने से त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए काफी पेरशानी बढ़ गई है। लोगों को इसके चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन ट्रेनों में वैष्णो देवी के अलावा अन्य मेन स्टेशनों पर जाने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार में ही कोरोना वैक्सीन फ्री क्यों, बाकी राज्य PAK में हैं या पुतिन देंगे?: शिवसेना

RAILWAYS PHOTO- TWITTER

इन ट्रेनों के संचालन पर पड़ा असर

मीडिया रिपोर्ट्स में रेलवे स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा के हवाले से लिखा गया है कि कई ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ रहा है। इन लिस्ट में जिन ट्रेनों का नाम शामिल है, वो हैं-

02231 लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस

02232 चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस

04888 ऋषिकेश बाडमेर एक्सप्रेस

04519 दिल्ली भटिंडा एक्सप्रेस

04520 भटिंडा दिल्ली एक्सप्रेस

04612 माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस

04924 चंडीगढ़ गोरखपुर एक्सप्रेस

04923 गोरखपुर चंडीगढ़ एक्सप्रेस

02331 हावड़ा जम्मूतवी एक्सप्रेस

02332 जम्मूतवी हावड़ा एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें: बेअंदाज विधायक का ये सम्मानः प्रदेश अध्यक्ष ने बरसाए फूल, वीडियो वायरल

रेलवे ने कुछ दिन पहले ही शुरू किया था संचालन

इसके अलावा भी कई ट्रेनों के संचालन पर किसान आंदोलन का असर पड़ा है। बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले भारतीय रेलवे की तरफ से इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था, ताकि फेस्टिव सीजन में यात्रियों को राहत दी जा सके। लेकिन पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है। वहीं जन शताब्दी समेत अन्य ट्रेनें पहले से ही प्रभावित चल रही हैं जबकि कुछ ट्रेनों को अंबाला तक ही चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: टांडा रेप केसः राहुल की चुप्पी पर निर्मला सीतारमण ने बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story