×

हुई बड़ी डील: Jio से जुड़े ये दो निवेशक, मुकेश अंबानी ने किया स्वागत

कोरोना संकट के समय में जब सभी इंडस्ट्री को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक के बाद एक नई डील कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 14 Jun 2020 7:57 AM GMT
हुई बड़ी डील: Jio से जुड़े ये दो निवेशक, मुकेश अंबानी ने किया स्वागत
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट के समय में जब सभी इंडस्ट्री को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक के बाद एक नई डील कर रहे हैं। वे कोरोना के समय को भी अवसर में बदलने की उनकी रणनीति सफल रही हैं। बीते करीब दो महीने में जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड दस बड़े निवेश किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: महिला का करोड़ों दान: मोदी-योगी सरकार को दी पूरी कमाई, दुनिया कर रही सलाम

शनिवार को जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में हुए दो निवेश

अब इस बीच शनिवार यानी 13 जून को भी दो निवेशकों ने जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में निवेश करने की घोषणा की है। जियो प्लेटफॉर्म्स में कुल निवेश शनिवार को एक लाख चार हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है। शनिवार को जिन दो निवेशको ने जियो में निवेश करने की घोषणा की है, उसमें टीपीजी और एल केटरटन शामिल हैं।

किसने किया कितना निवेश?

शनिवार को पहले टीपीजी ने 0.93 प्रतिशत इक्विटी के लिए चार हजार 546.80 करोड़ रुपये और फिर एल केटरटन ने 0.39 फीसदी इक्विटी के लिए एक हजार 894.50 करोड़ रुपये निवेश करने का एलान किया है। आंकड़ों के मुताबिक, बीते दो महीनों के अंदर जियो में 22.38 फीसदी इक्विटी के लिए एक लाख चार हजार 326.95 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: अनुपम खेर-किरण की लव स्टोरी, इतना ज्यादा प्यार करते थे ये दोनों

मुकेश अंबानी ने किया स्वागत

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने टीपीजी निवेश पर कहा कि, आज एक महत्वपूर्ण साझेदार के तौर पर टीपीजी का स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। जो एक डिजिटल इकोसिस्टम के जरिए भारतीयों के जीवन को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने के हमारे लगातार प्रयासों के हमसफर होंगे।

ये कंपनियां कर चुकी हैं जियो में निवेश

जियो में निवेश करनी वाली कंपनियों में फेबसुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, अबूधाबी के सॉवरेन फंड मुबाडला और अबूधाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) हैं। इन सभी डील के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू और एंटरप्राइज वैल्यू में खूब बढ़ोत्तरी हुई है।

यह भी पढ़ें: अब तंबू में इलाज: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा खतरा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story