×

अब तंबू में इलाज: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा खतरा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। जिसके मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने एक अहम फैसला लिया है।

Shreya
Published on: 14 Jun 2020 7:10 AM GMT
अब तंबू में इलाज: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा खतरा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। जिसके मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने राजधानी में 10 हजार बेड वाला एक अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने की योजना तैयार कर रही है। अब दक्षिणी दिल्ली में विशाल तंबू लगाकर कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस अस्पताल की लंबाई करीब 1700 फुट जबकि चौड़ाई 700 फुट होगी।

यह भी पढ़ें: अब नए लक्षण: काफी तादाद में सामने आ रहे ऐसे मामले, रहें सावधान

दक्षिणी दिल्ली स्थित परिसर में किया जाएगा स्थापित

जानकारी के मुताबिक, इस अस्थायी कोविड-19 अस्पताल को आध्यात्मिक संगठन स्वामी सत्संग व्यास के दक्षिणी दिल्ली स्थित परिसर में स्थापित करने की बात कही जा रही है। वहीं, राधा स्वामी सत्संग भाटी माइंस के सचिव विकास सेठी ने बताया कि संगठन का हरा-भरा परिसर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के पास स्थित है।

दिल्ली का सबसे बड़ा होगा अस्थायी हॉस्पिटल

विकास सेठी के मुताबिर, यह दिल्ली का सबसे बड़ा अस्थायी अस्पताल होगा। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए समुदाय भवनों और स्टेडियमों की पहचान करनी भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: लाशें ही लाशें: नहीं मिल रही दफनाने की जगह, कब्रों से निकाली जा रही हड्डियां

जून के अंत तक काम कर लिया जाएगा पूरा

उम्मीद जताई जा रही है कि जून के अंत तक इस अस्पताल का काम पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल, केजरीवाल सरकार का मानना है कि दिल्ली में जुलाई के अंत तक करीब पांच लाख से अधिक मामले हो सकते हैं। ऐसे में मरीजों के लिए करीब एक लाख बेड की आवश्यकता पड़ेगी। फिलहाल राजधानी में ऐसे नौ हजार 647 बेड़ की व्यवस्था है। जिनमें से करीब 5 हजार 402 पर मरीज एडमिट हैं।

दिल्ली में 38 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में एक दिन में दो हजार 134 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही यहां अब कोरोना मरीजों की संख्या 38 हजार 958 हो चुकी है। महामारी की चपेट में आकर अब तक 1271 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने कोरोना फैलाने की रची साजिश, इस मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story