×

कांग्रेस ने कोरोना फैलाने की रची साजिश, इस मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

उन्होंने कांग्रेस पर देश में महामारी फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस की चाहत रही है कि देश में कोरोना महामारी से करोड़ों लोग मर जाए, लेकिन कांग्रेस कामयाब नही हो सकी ।

Rahul Joy
Published on: 14 Jun 2020 6:49 AM GMT
कांग्रेस ने कोरोना फैलाने की रची साजिश, इस मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप
X
anand swaroop shukla

बलिया। सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भ्रमित व असफल व्यक्ति करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी है । उन्होंने कांग्रेस पर देश में महामारी फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस की चाहत रही है कि देश में कोरोना महामारी से करोड़ों लोग मर जाए, लेकिन कांग्रेस कामयाब नही हो सकी । उन्होंने नेपाल के संविधान सभा में पारित हुए नये प्रस्ताव के लिए कम्युनिज्म को जिम्मेदार ठहराया है ।

भारत की स्थिति मजबूत हो रही

संसदीय कार्य राज्य मंत्री श्री शुक्ला ने आज न्यूजट्रैक से विशेष बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए दावा किया कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में महाशक्ति बनकर उभर रहा है। भारत की स्थिति मजबूत हो रही है । आज सभी देश पाकिस्तान के बजाय भारत के साथ हैं।

बदलाव के लिए कम्युनिज्म जिम्मेदार

एयर स्ट्राइक से लेकर कश्मीर में धारा 370 हटाने के मसले पर मुस्लिम देशों ने हमारा समर्थन किया। भारत की विदेश नीति के असफल होने, नेपाल द्वारा भारत को आंख दिखाने तथा नेपाल के संविधान सभा द्वारा नक्शे में परिवर्तन कर भारत के कुछ भाग को नेपाल का बताने को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि नेपाल कभी भी भारत को आंख नही दिखा सकता। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि नेपाल का जनमानस भारत के साथ है । उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि नेपाल के रुख में आये बदलाव के लिए कम्युनिज्म जिम्मेदार है। कम्युनिज्म से जुड़े लोगों ने चीन से युद्ध के समय 1962 में भारत की बजाय चीन का सहयोग किया ।

Xiaomi का नया स्मार्टफोन: होगा इतना सस्ता, जानें इसके फीचर्स

कम्युनिज्म मूल रूप से हिंदू संस्कृति का विरोधी

इसके प्रतिफल में वर्ष 1964 में कम्युनिस्ट पार्टी दो धड़े में विभक्त हो गई । उन्होंने कहा कि कम्युनिज्म न तो किसी संस्कृति का अंग हैं और न ही किसी देश का । कम्युनिज्म मूल रूप से हिंदू संस्कृति का विरोधी है । उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य वश आज नेपाल सरकार में कम्युनिज्म से जुड़े दूषित मानसिकता के लोग शामिल हैं, जो नेपाली मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए संविधान सभा में गलत नक्शा का प्रस्ताव पारित करा दिये हैं । उन्होंने कहा कि वह नही मानते कि नेपाल के साथ भारत का कोई विवाद है ।

कोरोना काल में मोदी सरकार ने किया ये बड़ा काम, 21 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

कांग्रेस नही हो सकी कामयाब

संसदीय कार्य राज्य मंत्री श्री शुक्ला ने कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भ्रमित व असफल व्यक्ति हैं । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी है । उन्होंने कांग्रेस पर देश में महामारी फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस की चाहत रही है कि देश में कोरोना महामारी से करोड़ों लोग मर जाय, लेकिन कांग्रेस कामयाब नही हो सकी । उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मजदूरों को एकत्रित करने का प्रयास कांग्रेस की साजिश का ही हिस्सा रहा है ।

उन्होंने कहा कि भारत यदि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सुझाव पर चलने लगे तो भारत का वही हाल होगा जो देश में कांग्रेस का हुआ है । बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा कानून व्यवस्था के मसले पर तारीफ करने को लेकर जब यह पूछा गया कि क्या भविष्य में भाजपा व बसपा का तालमेल सम्भव है, उन्होंने कहा कि मायावती जी सूबे की चार बार मुख्यमंत्री रही हैं । उनको शासन चलाने का अनुभव है । उन्होंने कानून व्यवस्था के मसले पर सही बात बोल दिया तो उनके बयान की सराहना की जानी चाहिए ।

दो राजनैतिक दल नहीं हो सकते एक

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि किसी एक बिंदु पर समर्थन करने से दो राजनैतिक दल एक नही हो सकते । उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि भाजपा की सेवा भावना के साथ कार्य करने के कारण देश में कोई दल भाजपा को चुनौती देने की स्थिति में नही हैं । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सपा की जमीन समाप्त हो गई है तथा कांग्रेस की जड़ सूख गई है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

ये फोटो खराब कर देगी स्मार्ट फोन, फोटोग्राफर ने किया खुलासा, ये है वजह

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story