×

New Savings Scheme: बजाज आलियांज लाइफ लेकर आई धांसू सेविंग स्कीम, अब होगी इतने सालों तक इनकम

New Savings Scheme: इस योजना में निवेशक न्यूनतम 10 वर्ष से लेकर 100 वर्ष की आयु तक की आय अवधि को चुन सकता है। इसके अलावा यह सुरक्षा लाभ की गारंटी प्रदान की करती है।

Viren Singh
Published on: 5 Sep 2023 10:39 AM GMT
New Savings Scheme: बजाज आलियांज लाइफ लेकर आई धांसू सेविंग स्कीम, अब होगी इतने सालों तक इनकम
X
New Savings Plan (सोशल मीडिया)

New Savings Plan: अगर आप कोई बचत योजना में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो आप बजाज आलियांज लाइफ की सेविंग स्कीम को देख सकते हैं। ग्राहकों के लिए सेविंग स्कीम में विकल्प प्रदान करने के उद्देश्य से बजाज आलियांज लाइफ ने मंगलवार को अपनी नई सेविंग स्कीम लॉन्च की है। इस सेविंग स्कीम का नाम कंपनी ने बजाज आलियांज लाइफ एसीई रखा है और इसको एक अभूतपूर्व बचत योजना करार दिया है। यह योजना अपनी अनूठी और नवोन्मेषी विशेषताओं के साथ ग्राहकों के अपने वित्तीय लक्ष्यों तक पहुंचने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है।

है नॉन-लिंक्ड प्लान

कंपनी के मुताबिक, बजाज आलियांज लाइफ एसीई एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग प्लान है, जिसे ग्राहकों को उनकी व्यक्तिगत वित्तीय जरूरतों के अनुसार नकदी प्रवाह को अनुकूलित करने में बेहतर लचीलापन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पारंपरिक बचत उत्पादों के विपरीत यह योजना ग्राहकों को अपनी आय के प्रवाह को डिजाइन करने के लिए विकल्प की शक्ति प्रदान करती है, चाहे वे आय के अतिरिक्त स्रोतों के लिए उच्च आय की इच्छा रखते हों, विरासत बनाने के लिए अधिक एकमुश्त राशि की इच्छा रखते हों, या दोनों के संतुलित संयोजन की इच्छा रखते हों।

बजाज आलियांज लाइफ एसीई के बेस्ड फीचर्स

गतिशील आय विकल्प

ग्राहकों को अपनी कम आय, आय प्रारंभ वर्ष, आय अवधि चुनने की स्वतंत्रता देती है। यह सुविधा सुनिश्चित करती है कि बजाज आलियांज लाइफ एसीई एक ही योजना के तहत विभिन्न वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा कर सकती है।

प्रारंभिक या विलंबित आय विकल्प

ग्राहक पॉलिसी की शुरुआत से ही आय प्राप्त करने या इसे 5 साल तक के लिए स्थगित करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे उन्हें अपनी वित्तीय आवश्यकताओं और परिस्थितियों के अनुसार योजना को तैयार करने की अनुमति मिलती है।

जानिए आय अवधि विकल्प

इस योजना में निवेशक न्यूनतम 10 वर्ष से लेकर 100 वर्ष की आयु तक की आय अवधि को चुन सकता है। इसके अलावा यह सुरक्षा लाभ की गारंटी प्रदान की करती है। यदि पॉलिसीधार की निवेश अवधि के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति मृत्यु हो जाती है तो इस दौरान पॉलिसीधारक के परिवार को पॉलिसी अवधि के दौरान आय प्राप्त होती रहेगी।

महिलाओं के लिए अतिरिक्त लाभ

बजाज आलियांज लाइफ एसीई विशेष रूप से महिलाओं के लिए अतिरिक्त आय लाभ प्रदान करता है, जो उन्हें अतिरिक्त वित्तीय सुरक्षा और लचीलेपन के साथ अपने जीवन लक्ष्यों के लिए योजना बनाने के लिए सशक्त बनाता है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story