×

जीरो बैलेंस पर यहां खुलवाएं Salary Account, मिलेगा 20 लाख का फ्री इंश्योरेंस

पंजाब नेशनल बैंक की My Salary Account में सभी पे-स्केल वालों को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है। इसके अलावा इसमें आपको 20 लाख रुपये तक का फ्री इंश्योरेंस भी मिलता है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 1:35 PM GMT
जीरो बैलेंस पर यहां खुलवाएं Salary Account, मिलेगा 20 लाख का फ्री इंश्योरेंस
X
जीरो बैलेंस पर यहां खुलवाएं Salary Account, मिलेगा 20 लाख का फ्री इंश्योरेंस

लखनऊ: जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए पंजाब नेशनल बैंक (PNB) एक स्पेशल सैलरी अकाउंट की सुविधा लेकर आया है। इसका नाम है PNB My Salary Account. बैंक की तरफ से बताया गया है कि इसमें कई तरह की अलग-अलग सुविधाएं दी गई हैं। इस सैलरी अकाउंट को 4 कैटेगरी में बांटा गया है- सिल्वर, गोल्ड, प्रीमियम और प्लैटिनम।

20 लाख रुपये तक का फ्री इंश्योरेंस

पंजाब नेशनल बैंक की My Salary Account में सभी पे-स्केल वालों को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है। इसके अलावा इसमें आपको 20 लाख रुपये तक का फ्री इंश्योरेंस भी मिलता है। इस बारे में ज्यादा जानकारी लेनी है तो आपको https://www.pnbindia.in/salary-saving-products.html पर मिल जाएगी।

pnb salary account-3

सैलरी के आधार पर तय होगी कैटेगरी

आपको हर महीने कितनी सैलरी मिलती है, इस आधार पर आपकी कैटेगरी तय होती है। जैसे, 10 हजार से लेकर 25 हजार प्रति महीने तक सैलरी वालों को सिल्वर कैटेगरी में रखा गया है। जिनकी सैलरी 25001 रुपये से लेकर 75000 रुपये महीना है उन्हें गोल्ड श्रेणी में रखा गया है। 75001 रुपये से लेकर 1,50,000 रुपये वालों को प्रीमियम कैटेगरी में रखा गया है। वहीं 150001 रुपये से ज्यादा सैलरी वालों को प्लैटिनम कैटेगरी में रखा गया है।

ये भी देखें: हेमंत ने TMC का किया समर्थन, बंगाल चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी झामुमो

PNB My Salary Account PNB ने Tweet कर दी जानकारी

बता दें कि इस सैलरी अकाउंट के बारे में पीएनबी ने Tweet के जरिए भी जानकारी दी है। PNB ने लिखा है कि- अपनी Salary को बेहतर मैनेज करना चाहते हैं? तो PNB My Salary Account पर खुलवाएं। इसके अलावा 20 लाख तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (Personal Accident Insurance) के साथ-साथ ओवरड्राफ्ट और स्वीप Facility भी पाएं।

pnb salary account-2

जीरो बैलेंस के साथ ओपन कर सकते हैं, ओवरड्राफ्ट सुविधा

इस खाते को आप जीरो बैलेंस के साथ ओपन कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें मिनिमम तिमाही औसत बैलेंस भी जीरो ही है। इसमें ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी मिलती है। ओवरड्राफ्ट एक तरह का शॉर्ट टर्म लोन ही होता है। सिल्वर कैटेगरी वालों को 50 हजार रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी। गोल्ड कैटेगरी के कर्मचारियों को 150000 रुपये, प्रीमियम वालों को 2,25,000 और प्लेटिनम वालों को 3,00,000 रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलती है।

ये भी देखें: बैन होगी चीनी स्मार्टफोन कंपनी: ड्रैगन को फिर झटका, इसलिए लिया गया ये फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story