×

पेट्रोल-डीजल फिर मंहगा: आज हुई इतनी बढ़ोत्तरी, ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट

शुक्रवार को एक बार फिर से सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किए गए हैं। आज पेट्रोल के दाम 17 से 19 पैसे बढ़े हैं। 

Shreya
Published on: 27 Nov 2020 5:08 AM GMT
पेट्रोल-डीजल फिर मंहगा: आज हुई इतनी बढ़ोत्तरी, ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट
X
शुक्रवार को फिर बढ़ीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

नई दिल्ली: आज यानी शुक्रवार को एक बार फिर से आम आदमी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, आज एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से शुक्रवार को पेट्रोल के दाम (Petrol Price Today) में 17 से 19 पैसे की वृद्धि की गई है। वहीं अगर डीजल की बात की जाए तो Diesel की कीमत में 22 से 26 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि पिछले शुक्रवार को 50 दिन के बाद पेट्रोल, जबकि 41 दिन बाद डीजल के रेट में बदलाव किए गए थे।

दिल्ली में कितना है पेट्रोल-डीजल के रेट

सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल के दामों में बदलाव करने के बाद दिल्ली में आज पेट्रोल 81.89 रुपये प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच गए हैं, जबकि पेट्रोल के लिए आापको प्रति लीटर 71.86 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं अगर अन्य महानगरों की बात की जाए तो मुंबई, कोलकाता, चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों में डीजल और पेट्रोल के रेट इस प्रकार हैं-

यह भी पढ़ें: Gold में आया उछाल: चांदी की चमक भी बढ़ी, फटाफट चेक करें आज के रेट

जानें महानगरों में कितनी है कीमत-

शहर डीजल (रुपये/लीटर) पेट्रोल (रुपये/लीटर)

मुंबई 78.38 रुपये प्रति लीटर 88.58 रुपये प्रति लीटर

चेन्नई 77.30 रुपये 84.91 रुपये

कोलकाता 75.43 रुपये 83.44 रुपये प्रति लीटर

petrol and diesel prices (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे पता कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल की कीमत

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम हर रोज सुबह चेंज किए जाते हैं। रोजाना सुबह छह बजे ये कीमतें अपडेट हो जाती हैं। वहीं अगर आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में घर बैठे पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 92249 92249 नंबर पर एक SMS भेजना होगा। SMS करने के लिए RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा।

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर पर छूट: जानें किस तरह उठा सकते हैं लाभ, बस करना होगा डिजिटल पेमेंट

दिल्ली के लोग ऐसे पता करें रेट

हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो कि आपको IOCL की वेबसाइट से आसानी से मिल जाएगा। इस तरह आप घर बैठे ही पेट्रोल-डीजल के दाम के बारे में जान सकते हैं। वहीं अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो इसके लिए आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा। जिसके बाद आपको कीमतें पता चल जाएगीं।

यह भी पढ़ें: आ गई दमदार कार: Honda City की हैचबैक, यहां जानें कीमत के साथ फीचर्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story