×

डीजल के दाम हुए कम: पेट्रोल की कीमत घटी इतनी, जानें आपके शहर का फ्यूल रेट

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। जबकि पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने सोमवार को डीजल के दामों में 14 से 15 पैसे तक की कटौती की है।

Shreya
Published on: 21 Sep 2020 5:55 AM GMT
डीजल के दाम हुए कम: पेट्रोल की कीमत घटी इतनी, जानें आपके शहर का फ्यूल रेट
X
कम हुए डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। जबकि पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने सोमवार को डीजल के दामों में 14 से 15 पैसे तक की कटौती की है। बता दें कि कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव के आधार पर सरकारी तेल कंपनियां रोज सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव करती हैं और ये रोज सुबह 6 बजे से ही लागू हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप और अश्लील वीडियो, एक्ट्रेस ने किया नया खुलासा, बताई शर्मनाक बात

petrol and diesel डीजल के दाम हुए कम: पेट्रोल की कीमत घटी इतनी, जानें आपके शहर का फ्यूल रेट (फोटो- सोशल मीडिया)

प्रमुख महानगरों में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

तेल कंपनियों द्वारा दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई देश के चार महानगरों में सोमवार को पेट्रोल के दामों में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 81.14 रुपये, 82.67 रुपये, 87.82 रुपये और 84.21 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। जबकि चारों महानगरों में डीजल की कीमतों में गिरावट होने के बाद क्रमश: 71.43 रुपये, 74.94 रुपये, 77.87 रुपये और 76.85 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: चीन का झटका: इस देश की जमीन पर किया कब्जा, बना डाली 9 इमारतें

आपके शहर में क्या है दाम, ऐसे करें पता

पेट्रोल-डीजल के दाम हर रोज सुबह चेंज किए जाते हैं। रोजाना सुबह छह बजे ये कीमतें अपडेट हो जाती हैं। वहीं अगर आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में घर बैठे पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 92249 92249 नंबर पर एक SMS भेजना होगा। SMS करने के लिए RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा।

यह भी पढ़ें: CM उद्धव ठाकरे और आदित्य जाएंगे जेल? बढ़ीं मुश्किलें, EC ने लिया ये फैसला

petrol diesel डीजल के दाम हुए कम: पेट्रोल की कीमत घटी इतनी, जानें आपके शहर का फ्यूल रेट (फोटो- सोशल मीडिया)

दिल्ली में क्या है दाम ऐसे जान सकतें है

बता दें कि हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो कि आपको IOCL की वेबसाइट से आसानी से मिल जाएगा। इस तरह आप घर बैठे ही पेट्रोल-डीजल के दाम के बारे में जान सकते हैं। वहीं अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो इसके लिए आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा। जिसके बाद आपको कीमतें पता चल जाएगीं।

यह भी पढ़ें: तानाशाह का नया फरमान: स्कूली बच्चों के लिए नियम, रोजाना करना होगा ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story