×

Play Rummy Game Online: गेम खेल कमाएं पैसे, जानिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी

Play Rummy Game Online: पैसे के लिए ऑनलाइन रम्मी खेलते समय उन खेलों से जुड़े रहना सबसे अच्छा है, जिनमें आप सर्वश्रेष्ठ हैं। खिलाड़ियों के भाग लेने के लिए विभिन्न प्रकार के रम्मी गेम और टूर्नामेंट ऑनलाइन उपलब्ध हैं। अगर आप किसी अन्य खिलाड़ी के साथ खेल जीतना चाहते हैं तो रम्मी में अधिक कौशल की जररूत होती है।

Viren Singh
Published on: 19 July 2023 10:48 AM GMT
Play Rummy Game Online: गेम खेल कमाएं पैसे, जानिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी
X
Play Rummy Game Online (सोशल मीडिया)

Play Rummy Game Online: बाजार में पैसे कमाने के कई प्रकार से साधन उपलब्ध हैं। इन्ही साधनों के माध्मय से लोग पैसे कमा रहे हैं। अगर कोई थोड़ा तकनीकी ज्ञान रखता है तो वह इसके माध्यम से पैसा कमा रहा है। अगर आपके पास थोड़ा तकनीकी ज्ञान है तो आप ऑनलाइन गेम के माध्यम से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। कई लोग इन गेम के मध्याम से अच्छा पैसा कमा भी रहे हैं। इसी ऑनलाइन गेम एक है रम्मी गेम, जिसको खेलकर खिलाड़ी अच्छा कमाई का जारिया बना हुए हैं। यह गेम वास्तविक पैसे कमाने के लिए एक लोकप्रिय मंच बना गया है। ऑनलाइन रम्मी गेम में जीतना और नकद कमाना ऑनलाइन गेमिंग उद्योग में नवीनतम चलन है। यहां पर खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन कर अच्छा पैसा कमा करे हैं। ऐसे में अगर आप भी ऑनलाइन गेम के माध्मय से पैसा कमाने की इच्छा रखते हैं तो आप भी रम्मी खेलने पैसा कमा सकते हैं। तो आइये बता दें कि कैसे इस गेम कैसा कमा सकते हैं?

अपना गेम खोजें

पैसे के लिए ऑनलाइन रम्मी खेलते समय उन खेलों से जुड़े रहना सबसे अच्छा है, जिनमें आप सर्वश्रेष्ठ हैं। खिलाड़ियों के भाग लेने के लिए विभिन्न प्रकार के रम्मी गेम और टूर्नामेंट ऑनलाइन उपलब्ध हैं। अगर आप किसी अन्य खिलाड़ी के साथ खेल जीतना चाहते हैं तो रम्मी में अधिक कौशल की जररूत होती है। मजबूत और सुविचारित रणनीतियाँ बनाने से यह सुनिश्चित होगा कि आप उच्च दांव के लिए खेलते समय गलतियाँ नहीं करेंगे। खेलना, सीखना और अनुकूलन प्रमुख कारक हैं, जो आपको जीत की राह पर ले जाएंगे।

जानिए कब है छोड़ना

हर मैच आपके लिए जीत का मंत्र नहीं होगा। जब आप ऑनलाइन रम्मी खेलने बैठें तो आपको सही रवैया अपनाना होगा। सभी रम्मी वेबसाइटें खिलाड़ियों को खेल से बाहर होने की अनुमति देती हैं, यदि वे इसको करना चुनते हैं तो कोशिश करें कि अगर आप कई बार गेम जीते चुके हैं तो लगातार खेलना सही नहीं रहता है।

ऑफर का उपयोग करना

एक चीज जो हर दिन बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को ऑनलाइन रम्मी गेम की ओर आकर्षित करती है, वह है विशेष ऑफर, छूट, प्रमोशन और बोनस। इस तरह के ऑफर कई पहलुओं पर आधारित होते हैं जैसे कौशल स्तर, मौसमी या टूर्नामेंट, अन्य गेमिंग स्थितियां। अधिकांश वेबसाइटें केवल उनके साथ पंजीकरण करने पर बोनस नकद की पेशकश करती हैं। यह नए खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है क्योंकि वे बिना कुछ जमा किए खेलना शुरू कर सकते हैं। आकर्षक नकद पुरस्कार के साथ नए और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए दैनिक आधार पर कई ऑफ़र उपलब्ध हैं।

यहां पर खेलना है सुरक्षित व लीगल

कोई व्यक्ति भारत में Online Rummy गेम खेलता है तो वह सुरक्षित और लीगल है। कोर्ट ने साल 1968 में इस पर एक फैसला दिया था, जिसमें उसने कहा था कि रम्मी कौशल का खेल है जो कि किसी भी प्रकार के जुंवा में नहीं आता है. इसलिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अनेक सारी ऐसी एप्लीकेशन मौजूद हैं, जिसमें आप Rummy खेलकर पैसे कमा सकते हैं। हालांकि याद रहे कि इस वित्तीय जोखिम गेम है।

कैसे खेले ऑनलाइन Rummy गेम

Rummy एक ताश गेम है

यहां पर दो डैक और दो जोकर की जरुरत होती है।

गेम में आपको ताश के पत्तों को एक क्रम से व्यवस्थित करना होता है, जिसमें 3 या 4 पत्तों के दो सेट होने चाहिए

इसको 2 लेकर 6 लोग खेल सकते हैं। हर के पास 13-13 पत्ते होते हैं

सारे कार्ड सेट में लगने के बाद शो करना होता है

यहां पर हर किसी खिलने वाले खिलाड़ी को अपना कार्ड शो करना होता है

कैसे कमाएं रम्मी से पैसा

सबसे अपने Rummy एप्लीकेशन डाउनलोड करें

एप्प में अपना अकाउंट बनाएं

Entry Fees देकर Rummy Tournament में हिस्सा लें

खेल जीतने पर पैसा प्राप्त होता है, जो खिलाड़ियों की एंट्री फीस के रूप में होती है।

एप्प को रिफर करके भी इससे पैसा कमा सकते हैं

खेल जीतते ही पैसा आपके बैंक खाते या फिर यूपीआई वॉलेट पर ट्रांसफर हो जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story