×

बैंक का बड़ा ऐलान: शुरु करने जा रहा ये सुविधा, अब 59 मिनट में मिलेगा लोन

PNB बैंक की तरफ से ग्राहकों को 1 घंटे से भी कम समय में लोन दिया जाएगा। अब बैंक PNB Loans in 59 Minutes के जरिए होम, ऑटो, बिज़नेस और पर्सनल लोन देगा।

Shreya
Published on: 2 May 2020 11:13 AM GMT
बैंक का बड़ा ऐलान: शुरु करने जा रहा ये सुविधा, अब 59 मिनट में मिलेगा लोन
X
बैंक का बड़ा ऐलान: शुरु करने जा रहा ये सुविधा, अब 59 मिनट में मिलेगा लोन

नई दिल्ली: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं और आप लोन लेने के बारे में प्लानिंग कर रहे हैं तो ये आपके लिए जरुरी खबर है। दरअसल, अब बैंक की तरफ से ग्राहकों को 1 घंटे से भी कम समय में लोन दिया जाएगा। अब बैंक PNB Loans in 59 Minutes के जरिए होम, ऑटो, बिज़नेस और पर्सनल लोन देगा। बता दें कि PNB के अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) समेत देश के कई सरकारी बैंक 59 मिनट में लोन देते हैं।

मोदी सरकार ने शुरु की थी योजना

मोदी सरकार द्वारा साल 2018 में (नवंबर) सूक्ष्म , लघु और मध्यम उद्योग (MSME) के लिए 59 मिनट में लोन सुविधा शुरू की गई थी। जिसका नाम ‘PSB Loans in 59 Minutes’ है। इस योजना के तहत मात्र 59 मिनट में ही MSME के लिए 5 करोड़ रुपये का लोन लिया जा सकता है। लोन का पैसा 8 कामकाजी दिनों के अंदर ही ग्राहकों के अकाउंट में आ जाता है।



यह भी पढ़ें: दिल्ली में मचा हड़कंप: सील कर दी गई पूरी बिल्डिंग, 41 लोग कोरोना पॉजिटिव

क्या है इसकी प्रक्रिया?

यहां पर क्लिक करके लोन लेने के प्रोसेस को पूरा किया जा सकता है। बैंक ने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया बिल्कुल सरल और आसान बनाई है।

आपको बता दें कि यह पोर्टल नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि छोटे कारोबारियों की सुविधा के लिए लॉन्च हुआ यह पोर्टल अब सभी के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: CRPF की 31 बटालियन में मिले 13 और जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 135 संक्रमित

एक घंटे से भी कम समय में मिलेगा लोन

लोन के लिए अप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक (https://www.psbloansin59minutes.com/signup) करना होगा।

यहां आवेदनकर्ता को नाम, ईमेल ID, फोन नंबर भरना होता है, उसके बाद एक वन टाइम पासवर्ड (OTP) जनरेट होगा। OTP को डालने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को कर दिया ढेर, ऑपरेशन खत्म

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story