राहुल बजाज ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं लोग

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठा। राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया…ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।

Published by SK Gautam Published: December 1, 2019 | 3:21 pm
Modified: December 1, 2019 | 3:38 pm

नई दिल्ली: मुंबई में आयोजित हो रहे इकोनोमिक टाइम्स अवार्ड में देश के केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने बैठे देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा।

उद्योगपति राहुल बजाज जब अपनी बातें कह रहे थे तो उनके ठीक सामने देश के गृह मंत्री अमित शाह थे। गृह मंत्री अमित शाह मुंबई में इकोनॉमिक टाइम्स अवॉर्ड में शिरकत कर रहे थे।

ये भी देखें : अगर बार-बार दिल की धड़कनें होती हैं तेज तो हो सकता है खतरनाक, जानें क्यों

विश्वास नहीं कि आलोचना करने पर सराहना मिलेगी

कार्यक्रम में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठा। राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया…ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।

राहुल बजाज ने कहा, “आप अच्छा काम कर रहे हैं उसके बाद भी हम खुले रूप से आपकी आलोचना करें…विश्वास नहीं है कि आप इसकी सराहना करेंगे…हो सकता है कि मैं गलत होऊं।”

ये भी देखें : अब शान-ए-अवध में भी आपको जल्द ही मिलेगा कनॉट प्लेस

किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है-अमित शाह

राहुल बजाज की शंकाओं पर गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से जवाब दिया। अमित शाह ने  इस बात को खारिज किया कि देश में डर का मौहाल है। उन्होंने कहा, “किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है।” अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।

प्रज्ञा के बयान का किसी हालत में समर्थन नहीं

गृह मंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है। अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है। अमित शाह ने कहा कि न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमलोग पूरी सख्ती से इस बयान की आलोचना करते हैं।

ये भी देखें : अर्थमंदी का कारण मंदबुद्धि तो नहीं ?

अमित शाह ने कहा- परिवार के साथ जाईये कश्मीर घुमने

कश्मीर के हालत पर टिप्पणी करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अगर आपको कश्मीर की सही हालत जानना है तो आपको कश्मीर घुमने के लिए जाना चाहिए। अमित शाह ने कहा कि देश का गृह मंत्री होने के नाते मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया आप कश्मीर घुमने जाइए, आप खुद देखेंगे कि वहां हालात सामान्य है।