×

अब ऐसे शराब बेच सकेंगे ये सब, राज्य सरकारों से मांगी अनुमति

लॉकडाउन के बीच रेस्टोरेंट्स और होटलों ने राज्य सरकारों से शराब के स्टॉक (Liquor Stock) को बेचने की अनुमति मांगी है। लॉकडाउन की वजह से रेस्टोरेंट्स और होटल्स काफी संकट का सामना कर रहे हैं

Shreya
Published on: 10 May 2020 9:31 AM GMT
अब ऐसे शराब बेच सकेंगे ये सब, राज्य सरकारों से मांगी अनुमति
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच रेस्टोरेंट्स और होटलों ने राज्य सरकारों से शराब के स्टॉक (Liquor Stock) को बेचने की अनुमति मांगी है। लॉकडाउन की वजह से रेस्टोरेंट्स और होटल्स काफी संकट का सामना कर रहे हैं और इस दौरान उनके पास करीब 3 हजार करोड़ रुपये की शराब का स्टॉक जमा हो गया है।

लॉकडाउन की वजह से करना पड़ रहा संकट का सामना

भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ (NRAI) के अध्यक्ष अनुराग कटरियार ने कहा कि महामारी के इस दौर में काफी मुश्किलों का सामना कर रहे है। लॉकडाउन की वजह से हमारे पास महंगी शराब का स्टॉक जमा हो गया है और वहीं दूसरी ओर हमारे पास नकदी का संकट भी है। हालांकि इस मुश्किल वक्त में कुछ रोशनी की किरण दिखाई दी है, क्योंकि कई राज्यों में शराब की बिक्री को दे अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़ें:चीन का खुलासा: 18 की वो कोरोना वाली रात, क्या यही करा रहा लाखों मौतें

शराब के स्टॉक की बिक्री की मांगी अनुमति

NRAI के अध्यक्ष अनुराग कटरियार ने सभी राज्य सरकारों से शराब के स्टॉक की बिक्री को अनुमति देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि हम ‘होम डिलिवरी मॉडल’ से यह शराब बेच सकते हैं। ‘होम डिलिवरी मॉडल’ से हमे अपने स्टॉक को निकालने में मदद मिलेगी। इससे हम कुछ पैसा इकट्ठा कर पाएंगे जिससे लोगों की जरूरतें पूरी हो सकेंगी।

यह भी पढ़ें: आम पर आयी खास मुसीबत: मौसम ने ली मिठास, कीड़ों ने बर्बाद की फसल

‘होम डिलिवरी मॉडल’ से होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

उन्होंने कहा कि ‘होम डिलिवरी मॉडल’ के माध्यम से हम सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का भी पालन कर सकेंगे। NRAI अध्यक्ष ने कहा कि हमें पता है कि इसके लिए कुछ कानूनों में बदलाव करना होगा, लेकिन मुझे विश्वास है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह कदम उठाया जाएगा।

इसके अलावा बीयर कैफे के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल सिंह ने भी कहा कि हमारे उद्योग को भी बिक्री की अनुमति दी जानी चाहिए। क्योंकि देश में शराब की खुदरा बिक्री को इजाजत दे दी गई है। राहुल सिंह ने राज्य सरकारों से आग्रह किया कि हमें अस्थायी रूप से अपना स्टॉक बेचने की अनुमति दी जाए।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने मजदूरों से किया ये निवेदन, कहा ये बड़ी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story