×

CM केजरीवाल ने मजदूरों से किया ये निवेदन, कहा ये बड़ी बात

देश में तमाम कोशिशों के बाद भी तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इस महामारी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली काफी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। राज्य में हर रोज सैकड़ों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं।

Shreya
Published on: 10 May 2020 8:57 AM GMT
CM केजरीवाल ने मजदूरों से किया ये निवेदन, कहा ये बड़ी बात
X
CM KEJRIWAL

नई दिल्ली: देश में तमाम कोशिशों के बाद भी तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इस महामारी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली काफी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। राज्य में हर रोज सैकड़ों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सड़कों पर मजदूरों को देख ऐसा लगता है कि सिस्टम फेल हो गया है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भूकंप से भारत हिला: लोगों में खौफ का माहौल, तूफान का कहर भी जारी

दिल्ली छोड़कर ना जाएं मजदूर

उन्होंने प्रवासी मजदूरों से निवेदन किया कि वे दिल्ली छोड़कर ना जाएं। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन में फंसे ही हैं और वापस जाना चाहते हैं तो हम ट्रेन की व्यवस्था कर रहे हैं। बिहार और मध्य प्रदेश ट्रेनें गई हैं। अगर जाना है तो थोड़ा इंतजार और कर लें, लेकिन पैदल मत निकलें।

राजधानी में कोरोना से अब तक 6,923 लोग संक्रमित

CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के चलते सबसे ज्यादा मौत बुजुर्गों की हो रही है। मृतकों में 83 फीसदी लोग 50 साल से अधिक उम्र वाले हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना से 6,923 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। तकरीबन 1500 लोग हॉस्पिटल में एडमिट हैं, जिनमें से 91 लोग आईसीयू में हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 2091 लोग कोरोना से ठीक हो कर घर को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पहले विश करने आती थी घर, मगर लॉकडाउन ने बढ़ाई मां बेटी के बीच दूरी

दिल्ली में कोरोना के सीरीयस मामले बहुत कम

उन्होंने कहा दिल्ली में कोरोना के सीरीयस मामले बहुत कम हैं। कम लक्षण वाले मरीजों के घर पर इलाज के लिए मेडिकल टीम भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना वॉरियर कोविड- 19 की चपेट में आता है तो उसके लिए फाइव स्टार में इलाज की व्यवस्था की जाएगी। लेकिन हमने यह ऑर्डर पास किया और विपक्ष ने इसका विरोध किया।

कोरोना वॉरियर्स को स्पेशल सुविधा मिलनी चाहिए या नहीं?

CM केजरीवाल ने पूछा कि कोरोना वॉरियर्स को स्पेशल सुविधा मिलनी चाहिए या नहीं? अगर निधन होने पर एक करोड़ रुपये दे रहे हैं तो इसमें क्या दिक्कत है? उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन की सीमा, जहां दिखे कई बार एलियंस, इससे जुड़ा है ये विवाद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story