×

RIL AGM 2023: अंबानी परिवार की नई पीढ़ी को कमान, ईशा, आकाश और अनंत रिलायंस के बोर्ड में, नीता अंबानी का इस्तीफा

RIL AGM 2023 Update: मुकेश अंबानी अगले पांच वर्षों तक चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बने रहेंगे, आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन में प्राथमिकताओं में शामिल।

Ashish Pandey
Published on: 28 Aug 2023 9:32 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2023 12:37 PM GMT)
RIL AGM 2023: अंबानी परिवार की नई पीढ़ी को कमान, ईशा, आकाश और अनंत रिलायंस के बोर्ड में, नीता अंबानी का इस्तीफा
X
RIL AGM 2023 Update: (Social Media)

RIL AGM 2023 Update: अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के निदेशक मंडल यानी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल कर लिया गया है। वहीं नीता अंबानी निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस फैसले पर रिलायंस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मुहर लगा दी है। रिलायंस की वार्षिक आमसभा में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसकी जानकारी दी। मुकेश अंबानी अगले पांच वर्षों तक चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बने रहेंगे।

बोर्ड में हुए फेरबदल पर मुकेश अंबानी ने कहा, “बोर्ड की बैठक में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक मंडल में शामिल करने की सिफारिश की गई। मैं गर्व से कह सकता हूं कि उन्होंने समर्पण, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से यह उपलब्धियां हासिल की हैं। अन्य निदेशकों के साथ मिलकर, वे रिलायंस समूह को नेतृत्व देने और हमारे सभी व्यवसायों का मार्गदर्शन करने के लिए एक टीम के रूप में काम करेंगे।“

वह रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष बनी रहेंगी

उधर नीता अंबानी ने रिलायंस के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। वह रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष बनी रहेंगी और इस भूमिका में वह बोर्ड में स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में सभी बोर्ड बैठकों में भाग लेंगी।

मुकेश अंबानी ने अपने लिए तय जिम्मेदारियां का जिक्र करते हुए कहा कि वे रिलायंस की अगली पीढ़ी के नेतृत्व को तैयार करेंगे। खासकर आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन उनकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं। ताकि वे सामूहिक नेतृत्व प्रदान कर सकें और आने वाले दशकों में रिलायंस को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story