×

टॉप-10 अमीरों की लिस्ट: मुकेश अंबानी हुए पीछे, अब इतनी हुई संपत्ति

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की ताजा लिस्ट में मुकेश अंबानी दो पायदान लुढ़क गए हैं। RIL के शेयरों में लगभग छह फीसदी की गिरावट देखी गई है। 

Shreya
Published on: 2 Nov 2020 8:36 AM GMT
टॉप-10 अमीरों की लिस्ट: मुकेश अंबानी हुए पीछे, अब इतनी हुई संपत्ति
X

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के टॉप 10 अमीरों की ताजा लिस्ट में दो पायदान लुढ़क गए हैं। शुक्रवार को टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर रहे अंबानी अब 2 पायदान लुढ़क कर सातवें नंबर पर आ गए हैं। सोमवार को शेयर मार्केट में देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में लगभग छह फीसदी की गिरावट देखी गई है। जिसका असर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के नेटवर्थ पर भी पड़ा है।

रिलांयस का बाजार हैसियत घटा 70 हजार करोड़ रुपये

कंपनी के शेयर में आई गिरावट की वजह से सिर्फ एक घंटे में रिलांयस की बाजार हैसियत 70 हजार करोड़ रुपये घटकर 12.84 लाख करोड़ रुपये हो गई है। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक, सोमवार को मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में 3.7 अरब डॉलर कमी आई है। जिसके बाद उनकी संपत्ति 74.6 अरब डॉलर रह गई है।

यह भी पढ़ें: सस्ते स्मार्ट मोबाईल: आज ही घर लायें Samsung Galaxy के फ़ोन, बम्पर ऑफर

एलन मस्क और वॉरेन बफेट ने मुकेश को छोड़ा पीछे

दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी सातवें स्थान पर आ गए हैं। एलन मस्क और वॉरेन बफेट ने मुकेश अंबानी को अमीरों के मामले में पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा शुक्रवार को फेसबुक के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। जिस वजह से मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की प्रॉपर्टी में भी कमी आई है। हालांकि वो अब भी 96.7 अरब डॉलर के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इस्लामिक स्थलों के खिलाफ इस देश ने शुरू की बड़ी कार्रवाई, जानकर खौल उठेगा खून

टॉप-10 अमीरों की लिस्ट

बता दें कि फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट से हर दिन पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव को लेकर जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जब शेयर मार्केट खुलता है तो यह इंडेक्स हर पांच मिनट में अपडेट होता है।

जेफ बेजोस

बर्नार्ड अर्नाट एंड फैमिली

बिलगेट्स

मार्क जुकरबर्ग

एलन मस्क

वॉरेन बफेट

मुकेश अंबानी

लैरी एलिशन

स्टीव बॉल्मर

लैरी पे

यह भी पढ़ें: मरा खूंखार आतंकी हत्यारा: सेना ने लिया बीजेपी का बदला, आतंकियों का आका खत्म

कार में हुआ इतना भीषण धमाका, हवा में उड़ गये लाशों के चीथड़े, शवों की गिनती जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story