×

Q4: RIL को हुआ 6,348 करोड़ रुपये का मुनाफा, jio के कारोबार में दिखी शानदार ग्रोथ

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL-Reliance Industries Q4 Results) का चौथी यानी जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 6,348 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, इस दौरान आमदनी 1.36 लाख करोड़ रुपये हो गई है। इसके अलावा बोर्ड ने राइट्स इश्यू को भी मंजूरी दे दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 April 2020 6:22 PM GMT
Q4: RIL को हुआ 6,348 करोड़ रुपये का मुनाफा,  jio के कारोबार में दिखी शानदार ग्रोथ
X

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL-Reliance Industries Q4 Results) का चौथी यानी जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 6,348 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, इस दौरान आमदनी 1.36 लाख करोड़ रुपये हो गई है। इसके अलावा बोर्ड ने राइट्स इश्यू को भी मंजूरी दे दी है।

वहीं आरआईएल के टेलिकॉम आर्म रिलायंस जियो को भी शानदार मुनाफा हुआ है। सालाना आधार पर यह 177.5 फीसदी और तिमाही आधार पर 72.7 फीसदी बढ़कर 2,331 करोड़ रुपये रहा है।

यह भी पढ़ें...वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग: 2020 में बढ़ा जामिया मिलिया का कद, ये रही वजह

जियो का सब्सक्राइबर बेस 26.30 फीसदी बढ़कर 38.75 करोड़ हो गया है, जबकि ARPU भी बढ़कर 130.60 रुपये हो गया।

कंपनी ने फाइनेंशियल रिजल्ट में बताया कि उसका कुल रेवेन्यून 2.30 प्रतिशत गिरकर 1.39 लाख करोड़ रुपए रहा है। कंपनी ने इसी के साथ 53,125 करोड़ रुपए का देश का सबसे बड़ा राइट इश्यू भी घोषित किया। इसकी कीमत 1,257 प्रति शेयर होगी। यह राइट इश्यू शेयरधारकों को रिलायंस के बिजनेस की ग्रोथ में भागीदार बनाने में सक्षम बनाएगा। इसी के साथ कंपनी ने 6.50 रुपए प्रति इक्विटी शेयर का डिविडेंड भी घोषित किया।

यह भी पढ़ें...आतंकियों को करारा जवाब: हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार, NIA की बड़ी कामयाबी

इससे पहले बुधवार को रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पूअर्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की वर्तमान रेटिंग बीबीबी प्लस को बनाए रखा। एजेंसी ने कहा कि तेल से लेकर रिटेल क्षेत्र में कार्यरत रिलायंस कंपनी का कर्ज अगले एक-दो साल में कम हो जाएग और इसमें स्थिरता आ जाएगी।

एजेंसी ने कंपनी के अनुशासित खर्च, संपत्तियों की व्यवस्थित बिक्री और मजबूत लाभ बनाए रखने की क्षमता का उल्लेख करते हुए उसकी रेटिंग का स्तर वर्तमान बीबीबी+ श्रेणी में बनाए रखा है। फेसबुक ने पिछले सप्ताह रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जिओ प्लैटफॉर्म्स लिमिटेड में 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें...BJP का ममता सरकार पर कोरोना के शवों को ठिकाने लगाने का आरोप, शेयर किया वीडियो

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के इस संकट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Chairman Mukesh Ambani) ने सैलरी नहीं लेने का फैसला किया है। RIL के बोर्ड मेंबर्स ने भी अपनी सैलरी में 50 फीसदी तक कटौती करने का फैसला किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story