आतंकियों को करारा जवाब: हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार, NIA की बड़ी कामयाबी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर से कथित आतंकी और पूर्व सरपंच तारिक अहमद मीर को धर दबोचा। तारिक जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मदद करता था।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पनाहगार की गिरफ्तारी के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी सफलता हासिल की है। बता दें कि एनआईए कि कार्रवाई पूर्व डीएसपी देवेंद्र सिंह केस में की गयी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर से कथित आतंकी और पूर्व सरपंच तारिक अहमद मीर को धर दबोचा। जानकारी के मुताबिक, तारिक जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मदद करता था।

NIA ने तारिक को किया गिरफ्तार, लॉकडाउन-सोशल डिस्टेंसिंग के रखा ख्याल

आतंकी तारिक की गिरफ्तारी एनआईए ने दक्षिण कश्मीर के बारामूला स्थित उसके घर से की। गिरफ्तारी के दौरान लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे पर विशेष ध्यान देते हुए तारिक को पुलिस टीम ने मास्क और ग्लब्स उपलब्ध कराए। बताया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में  रखते हुए उसे अलग सेल में अकेले रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः BJP का ममता सरकार पर कोरोना के शवों को ठिकाने लगाने का आरोप, शेयर किया वीडियो

आतंकियों को हथियार मुहैया कराने का आरोप

बता दें कि तारिक को पूर्व डीएसपी देवेंद्र सिंह मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं तारिक ने भी आतंकियों के हथियारों को अपने यहां रखा था। हालांकि उसने पूर्व डीएसपी से सम्पर्क होने की बात से इनकार किया। लेकिन वह हिबजुल आतंकवादी कमांडर नावेद बाबू को जानता था। मिली जानकारी के मुताबिक, तारिक शोपियां के एक गांव का सरपंच रह चुका है।

ये भी पढ़ेंः VTM किट की देश को जरूरत: बढ़ती जा रही डिमांड, यूपी ने दिया बड़ा आर्डर

क्या है डीएसपी देवेंद्र सिंह मामला

गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकियों की मदद करने, दिल्ली तक पहुंचाने के मामले में 11 जनवरी को जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग से गिरफ्तार किया गया था।

DSP पर बड़ी खबर: आतंकी कनेक्शन के बाद छापेमारी में आर्मी बेस का मैप बरामद

उसके साथ हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी नावेद बाबू, रफी अहमद और इरफान अहमद की भी गिरफ्तारी की गई थी।  इसी को लेकर एनआईए लगातार आतंकियों के कश्मीर में नेटवर्क की जांच कर रहा था। केस में अब तक कई गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।