×

SBI खाताधारक अलर्ट: लेन-देन रहेगा पूरी तरह से ठप, लेकिन काम आएंगी ये सेवाएं

स्टेट बैंक आफ इंडिया ने बताया कि 14 मार्च को बैंक के UPI प्लेटफॉर्म को अपडेट करने का काम किया जाएगा। इसके चलते ग्राहकों को यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर करने में मुश्किल आ सकती है।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 7:45 AM GMT
SBI खाताधारक अलर्ट: लेन-देन रहेगा पूरी तरह से ठप, लेकिन काम आएंगी ये सेवाएं
X
SBI खाताधारक अलर्ट: लेन-देन रहेगा पूरी तरह से ठप, लेकिन काम आएंगी ये सेवाएं

नई दिल्ली: बैंकिंग के क्षेत्र में देश का अग्रणी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि रविवार 14 मार्च को बैंक के UPI प्लेटफॉर्म को अपडेट करने का काम किया जाएगा। इसके चलते ग्राहकों को यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर करने में मुश्किल आ सकती है। ऐसे में बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वो बैंकिंग के लिए SBIYONO, Yono light, Net Banking और ATM (Debit Card) सुविधाओं का इस्तेमाल करें।

घर बैठे एसबीआई क्विक के जरिए मिनी स्टेटमेंट मिल सकता है

भारतीय स्टेट बैंक ने बताया है कि एसबीआई क्विक के जरिए मिनी स्टेटमेंट मिल सकता है। इसके लिए आपको 092223866666 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं या फिर MSTMT टाइप करके इसी नंबर पर एसएमएस भेज सकते हैं। अगर आपका भी देश के सरकारी बैंक SBI (State bank of india) में खाता है और आप अपने अकाउंट का बैलेंस पता लगाना चाहते हैं तो ऐसे 4 तरीके हैं जिनके जरिए आप घर बैठे ही खाते का बैलेंस (Check Account Balance) पता लगा सकते हैं। इसके साथ ही आप खाते का स्टेटमेंट भी घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी देखें: IND vs ENG: इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार विराट की सेना, ऐसी होगी Playing XI!

sbi yono

एसबीआई की इन सेवाओं का करें इस्तेमाल

चार तरीकों में प्रमुख रूप से योनो एसबीआई ऐप (SBI App), एसबीआई ऑनलाइन (SBI Online), योनो लाइट एसबीआई (SBI Yono) और एसबीआई क्विक (SBI Quick) शामिल हैं। इन सभी के जरिए आप घर बैठे बैलेंस पता लगा सकते हैं। अपको अपने योनो ऐप पर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद नेविगेट टू अकाउंट पर क्लिक करना होगा। वहां पर अपने खाते को सलेक्ट करें और इसके बाद क्लिक करके अपने खाते के स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकेंगे।

ये भी देखें: भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, ताजमहल बनेगा राम मंदिर

इन स्टेप्स का पालन कर आप कर सकते हैं काम

अपने इंटरनेट बैंकिंग खाते में लॉगिन करें। इसके बाद My Accounts & Profile पर नेविगेट करे। यहां आपको अकाउंट स्टेटमेंट दिखेगा। अब अपना खाता संख्या को सलेक्ट करें। इसके बाद कब से कब तक का स्टेटमेंट चाहिए वो सलेक्ट करें जिसमें View, print या स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको अपने योनो लाइट एसबीआई ऐप पर लॉगिन करने के बाद माई अकाउंट्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद View/ Download Statement पर क्लिक करना होगा। यहां से आप अपने खाते के स्टेटमेंट को देख सकेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story