×

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब होम लोन की दरों में मिलेगी छूट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन (Home loan) 0.30 फीसदी की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। जिसका मकसद घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देना है।

Shreya
Published on: 8 Jan 2021 12:48 PM GMT
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब होम लोन की दरों में मिलेगी छूट
X
एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में अधिक डिटेल्स के लिए ग्राहक बैंक की वेबसाइट को भी देख सकते हैं। वहां पर इस बारें में जानकारी उपलब्ध है।

नई दिल्ली: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो ये आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। दरअसल, देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को आवास ऋण (Home loan) की दरों में छूट देने और प्रोसेसिंग फीस (Processing fee) को पूरी तरह माफ करने का ऐलान किया है। बैंक के इस ऐलान के बाद ग्राहकों के लिए घर लेना और आसान होने जा रहा है।

महिला कर्जदारों को मिलेगी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट

बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि होम लोन पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और तीस लाख रुपये तक के लोन के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू हैं, जबकि तीस लाख से अधिक के लोन के लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी से शुरू होगी। इसके अलावा बैंक ने जानकारी दी है कि महिला कर्जदारों (Women Debtors) को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: फिर RBI ने की बड़ी कार्रवाई, 3 NBFC का रद्द किया लाइसेंस, इसलिए लिया एक्शन

STATE BANK OF INDIA (फोटो- सोशल मीडिया)

इस तरह आसानी से कर सकते हैं आवेदन

विज्ञप्ति के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन (Home loan) 0.30 फीसदी की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। जिसका मकसद घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देना है। SBI के मुताबिक, बैंक के ग्राहक योनो ऐप (YONO App) के जरिए घर बैठे ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 फीसदी अतिरिक्त ब्याज राहत का लाभ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:वाहन चालकों के लिए खुशखबरी: 5 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल! ये है बड़ी वजह

मार्च 2021 तक मिलेगी छूट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ग्राहकों को मार्च 2021 तक ही छूट दी जाएगी। इस बारे में बताते हुए बैंक के प्रबंध निदेशक सीएस सेट्टी ने कहा कि, हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित आवास ऋण ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।

SBI और IOC ने पेश किया यह डेबिट कार्ड

बताते चलें कि SBI और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने मिलकर एक कॉन्टैक्ट लैस सह ब्रांड रुपे डेबिट कार्ड (RuPay Debit Card) की पेशकश की है। बैंक का कहना है कि देशभर के ग्राहक अपने नजदीकी शाखा में जाकर यह कार्ड हासिल कर सकते हैं। बता दें कि यह एक Contact Less कार्ड है, जिसमें पांच हजार रुपये तक का भुगतान टैप' के साथ किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Elon Musk बनें दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story